New Excise Policy: शराब पीना पड़ेगा जेब पर भारी! सरकार ने लिया बड़ा फैसला |

New Excise Policy: शराब पीना पड़ेगा जेब पर भारी! सरकार ने लिया बड़ा फैसला

जिसमें देसी शराब और बीयर महंगी हो जाएगी। सरकार की ओर से आबकारी लाइसेंस की फीस बढ़ाने की वजह से शराब की कीमत में भी इजाफा हो जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 10:12 AM IST, Published Date : January 29, 2023/9:51 am IST

New Excise Policy: शराब पीने के शौकीन लोगों को एक अप्रैल से झटका लग सकता है, उत्तर प्रदेश में 1 अप्रैल से शराब महंगी होने जा रही है, प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शनिवार, 28 जनवरी 2023 को हुई कैबिनेट की बैठक में नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी है।

योगी कैबिनेट की बैठक में शराब और बीयर बार के लाइसेंस में 10 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी गई है, नई आबकारी नीति 2023-24 के लिए है, जिसमें देसी शराब और बीयर महंगी हो जाएगी। सरकार की ओर से आबकारी लाइसेंस की फीस बढ़ाने की वजह से शराब की कीमत में भी इजाफा हो जाएगा।

read more: दर्दनाक हादसा : एक ही झटके में तड़प-तड़पकर हुईं 25 लोगों की मौत, जानें मामला

New Excise Policy

यहां राज्य सरकार ने अगले वित्तीय वर्ष में शराब और मदिरा के जरिए 45,000 करोड़ रुपये का राजस्व जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया है, जिसके तहत बीयर बार, विदेशी शराब की दुकानों और ठेकों के लाइसेंस की फीस बढ़ाई जा रही है। सरकार ने सभी देशी-विदेशी शराब, बीयर, भांग की दुकान और मॉडल शॉप के लाइसेंस के नवीनीकरण को मंजूरी दी है, जिसमें इनकी फीस बढ़ाई जाएगी। साथ ही शराब के गोदामों के लाइसेंस, मास्टर वेयरहाउस के पंजीकरण और नवीनीकरण की फीस को भी बढ़ाया गया है।

read more: मामूली सी बात पर बौखलाया पति, पत्नी के इन अंगों पर डाल दिया खौलता हुआ पानी, फिर जो हुआ..

बता दें कि लखनऊ नगर निगम की परिधि से 5 किलोमीटर तक स्थित होटल रेस्टोरेंट और क्लब में भी परोसी जाने वाली शराब के लाइसेंस की फीस भी बढ़ाई जा रही है।

 
Flowers