Pm travelling around the country and abroad cannot talk to farmers: Priyanka Gandhi

लखीमपुर खीरी हिंसा, किसानों के मुद्दे पर प्रियंका की खरीखरी, ‘योगी-मोदी’ सरकार पर चलाए बयानों के तीर

Pm travelling around the country and abroad cannot talk to farmers: Priyanka Gandhi देश-विदेश घूमने वाले प्रधानमंत्री किसानों से बात नहीं कर सकते : प्रियंका गांधी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 10, 2021/3:12 pm IST

वाराणसी , 10 अक्टूबर (भाषा ) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखीमपुर खीरी हिंसा और किसानों के आंदोलन को लेकर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा और कहा कि देश-विदेश घूमने वाले प्रधानमंत्री अपने आवास से कुछ दूरी पर बैठे किसानों से बात नहीं कर सकते। प्रियंका गांधी ने ‘जय माता दी’ के उद्घोष के साथ भाषण की शुरुआत की।

पढ़ें- अब TV पर पिज्जा-सैंडविच खाती नहीं दिखेंगी महिलाएं, यहां लागू नियम का जमकर कर रहीं विरोध

उन्होंने सोनभद्र, उन्नाव, हाथरस की घटनाओं और कोरोना महामारी की दूसरी लहर के समय की स्थिति का उल्लेख करते हुए केंद्र एवं उत्तर प्रदेश सरकारों पर निशाना साधा।

पढ़ें- OMG बहनें.. शॉर्ट्स पहन श्वेता तिवारी ने बेटी पलक के साथ किया डांस, अब फैंस दे रहे प्रतिक्रियाएं

उन्होंने कहा, “इस देश में गृह राज्य मंत्री के बेटे ने किसानों को गाड़ी के नीचे कुचल दिया। लेकिन प्रशासन उसे बचाने में लगा रहा… कहीं ऐसा नहीं हुआ होगा कि हत्या के आरोपी को पुलिस निमंत्रण दे कि आपसे पूछताछ करनी है।”

पढ़ें- शर्मनाक, मदरसे में शिक्षक ने छात्रा से किया रेप.. गर्भपात भी कराने का आरोप

प्रियंका गांधी ने दावा किया, “मुख्यमंत्री ने आरोपी का बचाव दिया। प्रधानमंत्री लखनऊ में उत्सव मनाने आये, लेकिन लखीमपुर खीरी तक नहीं जा सके।”

पढ़ें- जमीन विवाद पर जानलेवा हमला, भाभी और बहू को किया आग के हवाले

उन्होंने यह दावा किया कि इस सरकार की वजह से देश में लोग न्याय की उम्मीद छोड़ चुके हैं। उन्होंने सवाल किया, “अगर सरकार, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सभी मिले हुए हैं और किसानों की तरफ से मुंह मोड़ लें तो लोग क्या करें?” प्रियंका ने किसान आंदोलन का उल्लेख करते हुए कहा, “जब तीनों कानून लागू होंगे तो किसानों की जमीन और फसल छीन ली जाएगी।”