policemen committed indecency with the devotees going to the temple accusing them of robbery

लूट का आरोप लगाकर मंदिर जा रहे भक्तों से पुलिसवालों ने की अभद्रता, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

policemen committed indecency with the devotees going to the temple accusing them of robbery

Edited By: , November 29, 2022 / 08:57 PM IST

बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में दंडवत यात्रा लेकर आंवला थाना इलाके के खाटू श्याम मंदिर मनौना धाम जा रहे भक्तों से पुलिस द्वारा कथित तौर पर अभद्रता के मामले में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

Read more : आईफोन मिलने में हुई देरी तो.. नाराज 18 साल की लड़की ने दे दी जान, इस हालत में मिली लाश

बरेली के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल ने पुलिस को मिली शिकायत के हवाले से बताया कि शनिवार की रात कुछ भक्त दण्डवत यात्रा लेकर खाटू श्याम मंदिर मनौना धाम जा रहे थे और जैसे ही भक्त देवी पुल पर पहुंचे तभी उन्हें पांच पुलिसकर्मियों ने रोक लिया। पुलिसकर्मियों ने लूट का आरोप लगाकर भक्तों से अभद्रता की और इसके बाद से ही हंगामा शुरू हो गया।

Read more : इस राज्य के सीएम ने उड़ाया राहुल गांधी का मजाक, कहा- नकली गांधियों के बारे में….

मामले की जानकारी होने पर रविवार की सुबह भारी संख्या में खाटू श्याम के भक्त आंवला पुलिस थाने पहुंच गए, जहां उन्होंने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। भक्तों ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार ने मामले को अपने स्तर से ही शांत कराने की कोशिश की, लेकिन भीड़ ने विरोध जारी रखा, जिसके बाद उन्‍होंने एसएसपी को पूरे मामले की जानकारी दी।

Read more : बरेली में दंडवत यात्रा में भक्तों से अभद्रता, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

उन्‍होंने बताया कि पुलिसकर्मियों द्वारा भक्तों से अभद्रता के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने उप निरीक्षक सत्येंद्र यादव और चार अन्‍य सिपाहियों को निलंबित कर दिया। एसएसपी ने बताया कि पुलिस के पास रात में देवी पुल पर लाठी डंडों से लैस बदमाशों के होने और लूटपाट करने की सूचना मिली थी। पुलिस के मौके पर पहुंचने पर उन्हें दंडवत यात्रा करते भक्‍त मिले। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस और भक्तों के बीच में कहासुनी हो गई थी। उन्‍होंने बताया कि शुरुआती जांच में पुलिस द्वारा अभद्र व्यवहार करने की बात सामने आई है, जिसके आधार पर एक उप निरीक्षक और चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)