चुनाव परिणाम जो भी होंगे, राजनीतिक दल उन्हें स्वीकार करेंगे: अखिलेश यादव |

चुनाव परिणाम जो भी होंगे, राजनीतिक दल उन्हें स्वीकार करेंगे: अखिलेश यादव

चुनाव परिणाम जो भी होंगे, राजनीतिक दल उन्हें स्वीकार करेंगे: अखिलेश यादव

:   December 4, 2023 / 05:22 PM IST

लखनऊ, चार दिसंबर (भाषा) विधानसभा चुनाव नतीजों में भाजपा के अच्छे प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि नतीजे जो भी होंगे, राजनीतिक दल उन्हें स्वीकार करेंगे।

अखिलेश ने सोमवार को वाराणसी में कहा,” राजनीति में हम लोग निराश नहीं हैं, लोकतंत्र में ऐसे परिणाम आते रहते हैं। मान लीजिए जिस लोकसभा क्षेत्र में मैं बैठा हूं, वहां पांच लाख वोटों से भारतीय जनता पार्टी जीत जाती है। इसका मतलब यह नही है कि सबका साथ, सबका विकास और सबका सम्मान हो रहा हो। अभी भी बहुत सारे ऐसे लोग हैं, जो निराश हैं। जिन्हें उम्मीद थी, उनकी उम्मीद टूटी है।”

उन्होंने कहा, ‘राजनीति में परिणाम आते हैं और जो भी परिणाम आयेंगे, कोई भी राजनीतिक दल हो, उन्हें वह स्वीकार करेगा । लेकिन लड़ाई लंबी हैं, जिन लोगों को भारतीय जनता पार्टी जैसी बड़ी पार्टी से मुकाबला करना हैं, उन्हें बहुत तैयारी करनी पड़ेगी । बहुत अनुशासन में रहकर उन चीजों का मुकाबला करना पड़ेगा। हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में परिणाम भिन्न होंगे ।”

भाजपा ने रविवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को करारी शिकस्त देकर हिंदी पट्टी में अपनी पकड़ मजबूत कर ली, जिससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कद काफी बढ़ गया और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए माहौल तैयार हो गया।

मध्य प्रदेश में 69 सीट पर चुनाव लड़ने वाली समाजवादी पार्टी एक भी सीट नहीं जीत सकी ।

अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में सपा उम्मीदवारों के लिए रैलियां की थीं और प्रचार किया था ।

भाषा अभिनव जफर राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers