PM Modi in Varanasi: देर रात ही पुल का निरीक्षण करने पहुँचे PM मोदी.. CM योगी भी रहे साथ.. जानें PM क्यों ले रहे इस प्रोजेक्ट पर दिलचस्पी.. | PM Modi in Varanasi

PM Modi in Varanasi: देर रात ही पुल का निरीक्षण करने पहुँचे PM मोदी.. CM योगी भी रहे साथ.. जानें PM क्यों ले रहे इस प्रोजेक्ट पर दिलचस्पी..

Edited By :   Modified Date:  February 23, 2024 / 12:32 PM IST, Published Date : February 23, 2024/12:29 pm IST

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी यानी गुरुवार की रात दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचे। यहां बाबतपुर से बरेका के बीच उनका भव्य और ऐतिहासिक स्वागत हुआ। बाबतपुर तिराहे पर राम-लक्ष्मण, जानकी और हनुमान बने पात्रों ने जय श्रीराम का जयघोष किया। वहीं, रात लगभग 11 बजे पीएम मोदी शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण करने गए।

Naxalites Latest News: नक्सलियों का खूनी खेल.. 2 ग्रामीणों को उतारा मौत के घाट.. दोनों पर मुखबिरी का शक था, जिम्मेदारी भी ली

इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ उनके साथ रहे। प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री दोनों ने शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का जायजा लिया। बता दें कि यह हाईवे वाराणसी के दक्षिणी भाग, बीएचयू, बीएलडब्ल्यू आदि के आसपास रहने वाले लगभग 5 लाख लोगों के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा।

घट जाएगी दूरियां

बता दें कि इस पुल को 360 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। इससे यातायात सुगम करने में मदद मिल रही है। इससे बी.एच.यू. से हवाई अड्डे की ओर यात्रा की दूरी 75 मिनट से घटकर 45 मिनट हो गई है. इसी तरह लहरतारा से कचहरी की दूरी 30 मिनट से घटकर 15 मिनट हो गई है। बताया जा रहा हैं कि यह पूरी परियोजना पर पीएम खुद गंभीरता दिखा रहे हैं। पीएमओ खुद ही समय-समय पर अफसरों से इस निर्माण कार्य का जायजा लेता रहा हैं।

 

 
Flowers