प्रश्नपत्र लीक मामला : एचपीएसएससी के पूर्व सचिव की न्यायिक हिरासत की अवधि 29 अप्रैल तक बढ़ी |

प्रश्नपत्र लीक मामला : एचपीएसएससी के पूर्व सचिव की न्यायिक हिरासत की अवधि 29 अप्रैल तक बढ़ी

प्रश्नपत्र लीक मामला : एचपीएसएससी के पूर्व सचिव की न्यायिक हिरासत की अवधि 29 अप्रैल तक बढ़ी

:   Modified Date:  April 21, 2023 / 08:23 PM IST, Published Date : April 21, 2023/8:23 pm IST

हमीरपुर, 21 अप्रैल (भाषा) हमीरपुर की एक अदालत ने कनिष्ठ कार्यालय सहायक (सूचना प्रौद्योगिकी) की भर्ती परीक्षा से जुड़े प्रश्नपत्र लीक मामले में हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) के पूर्व सचिव जतिंदर कुमार कंवर की न्यायिक हिरासत की अवधि शुक्रवार को 29 अप्रैल तक बढ़ा दी।

हिमाचल प्रशासनिक सेवा के अधिकारी कंवर को प्रश्नपत्र लीक मामले में हमीरपुर सत्र न्यायाधीश विकास भारद्वाज की अदालत में पेश किया गया।

चार अप्रैल को गिरफ्तार कंवर को शुरुआत में 10 अप्रैल तक पुलिस रिमांड में भेजा गया था। इसके बाद, उन्हें 21 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

सतर्कता ब्यूरो ने एचपीएसएससी द्वारा आयोजित लगभग 30 भर्ती परीक्षाओं में प्रश्नपत्र लीक होने का पता लगाया है और वह इनमें से 22 परीक्षाओं के आयोजन में कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है। इस सिलसिले में अब तक पांच प्राथमिकियां दर्ज की जा चुकी हैं और 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

कनिष्ठ कार्यालय सहायक (सूचना प्रौद्योगिकी) की भर्ती परीक्षा से जुड़ा प्रश्नपत्र लीक मामला पिछले साल दिसंबर में सामने आया था, जब सतर्कता ब्यूरो के अधिकारियों ने एचपीएसएससी की वरिष्ठ सहायक उमा आजाद को हल की गई उत्तर पुस्तिकाओं और ढाई लाख रुपये नकदी के साथ रंगे-हाथों पकड़ा था।

भाषा

पारुल दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers