school closed in view of corona infection

कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन हुआ अलर्ट! राजधानी में स्कूल बंद करने के आदेश, ऑनलाइन लगेंगी कक्षाएं

school closed in view of corona infection: उत्तर प्रदेश के नोएडा और राजधानी लखनऊ में गुरूवार को सभी स्कूल बंद रहेंगे।

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2022 / 11:22 AM IST, Published Date : December 29, 2022/11:22 am IST

school closed in view of corona infection : लखनऊ। देश के उत्तर-पूर्वी राज्यों में लगातार बढ़ रही ठंढ और शीतलहर के चलते ठिठुरन को देखते हुए स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को बंद सर्दी की छुट्टियों के लिए बंद किया जा रहा है। राजधानी दिल्ली के साथ-साथ सटे राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड और हरियाणा के अतिरिक्त हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की राज्यों सरकार या विभिन्न जिलों के प्रशासन द्वारा सर्दी को देखते हुए स्कूलों में विंटर वेकेशन जनवरी 2023 से सम्बन्धित घोषणाएं की जा रही है।

read more : अक्षय कुमार का करियर खत्म ! हिंदी फिल्म जगत को लगाया 1000 करोड़ का चूना.. 

school closed in view of corona infection:  इसी बीच उत्तर प्रदेश के नोएडा और राजधानी लखनऊ में गुरूवार को सभी स्कूल बंद रहेंगे। दोनों ही जिलों में जिलाधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।आदेश में बताया गया है कि गुरुगोविंद सिंह की जयंती के मौके पर जिले के सभी स्कूलों में आज 29 दिसंबर 2022 को अवकाश रहेगा।

read more : सुहागरात पर दूल्हे ने की ऐसी हरकत, सुबह-सुबह सास के पास शिकायत लेकर पहुंची दुल्हन, तो मां बोली- कनाडा से आया है मेरा बेटा…

school closed in view of corona infection : इनमें जिले के सभी माध्यमिक, अशासकीय, वित्तविहीन मान्यता प्राप्त, सीबीएसई और आईएसई के स्कूल शामिल होंगे। इनके अलावा परिषदीय स्कूलों में भी गुरुवार को अवकाश रहेगा। वही गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने भी ठंड-कोहरे के प्रकोप को देखते हुए नोएडा व ग्रेटर नोएडा में पहली से आठवीं तक के स्कूलों में फिजिक्ल कक्षाओं पर रोक लगा दी है। जिलाधिकारी सुहास एल यतिराज ने फिलहाल यह आदेश एक जनवरी 2023 तक के लिए जारी किया है। आदेश की कॉपी सभी प्रधानाचार्यों को भेज दी गई है।

read more : किसानों की बल्ले-बल्ले! पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त की तारीख नजदीक, सीधे खाते में आएंगे पैसे

आदेश के अनुसार, 1 जनवरी 2023 तक सभी बोर्डों के सभी स्कूलों में कक्षा 8 वीं तक की कक्षाएं संचालित नहीं की जाएंगी, लेकिन ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी। वही बरेली डीएम ने भी 31 दिसंबर तक कक्षा आठवीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं और 1 जनवरी को रविवार है, ऐसे में इस दिन भी स्कूल बंद रहेंगे। अब स्कूल 2 जनवरी सोमवार से खुलेंगे। इससे पूर्व हापुड़, मेरठ और एटा में भी स्कूलों को निश्चित अवधि के लिए बंद करने का फैसला स्थानीय प्रशासन ने लिया था। मेरठ में 1 जनवरी तक स्कूल बंद रखे गए हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें