Schools closed in these districts of UP

UP के इन जिलों में स्कूल-कॉलेजों को किया गया बंद, प्रशासन ने इस वजह से लिया ये बड़ा फैसला

Schools closed in these districts of UP: यूपी के कई जिलों में स्कूल और कॉलेज को भी बंद कर दिया गया है।Schools closed in these districts of UP

Edited By :   Modified Date:  July 8, 2023 / 04:49 PM IST, Published Date : July 8, 2023/4:49 pm IST

Schools closed in these districts of UP : लखनऊ। पूरे देश में श्रावण मास की धूम देखी जा रही है। देश के सभी मंदिरों में लाखों लोगों की भीड़ देखी जा रही है। ऐसे में अब इस पवित्र कांवड़ यात्रा को देखते हुए उत्तर प्रदेश में शिव भक्तों की सुविधा के लिए सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। कांवड़ यात्रा की सुरक्षा और सुचारू आवाजाही के लिए जगह जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया। इस बीच यूपी के कई जिलों में स्कूल और कॉलेज को भी बंद कर दिया गया है।

read more : यात्रीगण कृपया ध्यान दें…! 25 प्रतिशत सस्ता होगा वंदे भारत का किराया, रेलवे देने वाली है बड़ी राहत

मुजफ्फरनगर- Schools closed in these districts of UP

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिला में सभी स्कूल-कॉलजे 8 दिन तक बंद रहेंगे। सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल-कॉलेज 08 जुलाई को बंद होंगे और 16 जुलाई 2023 को खुलेंगे। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि कांवड़ यात्रा के मद्देनजर यहां सभी सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थान 8 से 16 जुलाई तक बंद रहेंगे।

 

मेरठ, सहारनपुर और बागपत में भी स्कूल बंद- Schools closed in these districts of UP

कांवड़ यात्रा के चलते मेरठ में भी सभी स्कूल और कॉलेजों को 10 जुलाई से बंद करने का आदेश दे दिया गया है। 10 से 17 जुलाई तक सभी स्कूल, डिग्री कॉलेज, कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे। इसके अलावा बागपत, सहारनपुर में भी स्कूल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

read more : धरती के भगवान का चमत्कार! नसबंदी के बाद प्रेग्नेंट हो गई महिला, डॉक्टर से की शिकायत तो बोले- अब हम क्या कर सकते हैं

बदायूं- Schools closed in these districts of UP

कावंड़ यात्रा के मद्देनजर डीएम मनोज कुमार के निर्देश पर कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि कक्षा एक साथ आठ तक के विद्यालय शनिवार और सोमवार को बंद रहेंगे, वहीं मंगलवार को यथावत खुलेंगे। बीते मंगलवार को कांवर यात्रा शुरू हो गई। इसका समापन 15 अगस्त को होगा जब भगवान शिव को पवित्र गंगा जल अर्पित किया जाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें