SDM Jyoti Maurya marriage is fake?

SDM ज्योति मौर्य के पिता ने खोला बड़ा राज, कहा – यह लोग बड़े धोखेबाज निकले

SDM Jyoti Maurya marriage is fake? SDM ज्योति मौर्य के पिता पारसनाथ मौर्य ने बताया ''ज्योति की शादी के वक्त वर (आलोक) पक्ष से यह जानकारी दी

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2023 / 08:23 PM IST, Published Date : July 5, 2023/8:16 pm IST

लखनऊ : SDM Jyoti Maurya marriage is fake? : यूपी के बरेली की SDM ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच चल रहा तलाक का विवाद अब देश में चर्चा का विषय बन गया है। ज्योति और आलोक ने एक-दूसरे पर कई तरह के आरोप लगाए हैं। ज्योति के पति आलोक एक सफाईकर्मी हैं और उनका आरोप है कि उन्होंने ज्योति को PCS बनने में साथ दिया और उसकी तैयारी और पढ़ाई का समर्थन भी करते रहे, लेकिन SDM बन जाने के बाद ज्योति का संबंध दूसरे एक अधिकारी से हो गया और उन्होंने ज्योति को रंगे हाथ भी पकड़ा था।

यह भी पढ़ें : दूसरी बेटी के जन्म से खुश नहीं थी मां, पति को पता चले बिना ही कर दिया बच्ची का सौदा, फिर…. 

तलाक तक पहुंची बात

SDM Jyoti Maurya marriage is fake? : इसके बाद ज्योति उनसे नाता तोड़कर अलग हो गई और अब बात कोर्ट में तलाक तक जा पहुंची है। इतना ही नहीं ज्योति की तरफ से आलोक के खिलाफ इस मामले में दहेज उत्पीड़न की भी शिकायत की गई है, लेकिन इसी बीच ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य के शादी का 2010 का कार्ड वायरल हो गया। जिसमें आलोक के नाम के साथ ग्राम पंचायत अधिकारी लिखा हुआ है। अब इस मामले में ज्योति मौर्य के पिता का बयान सामने आया है।

यह भी पढ़ें : रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अमित शाह, आज तय होगा भाजपा का प्लान, लिए जा सकते है कई बड़े फैसले… 

SDM ज्योति मौर्य के पिता ने आलोक पर लगाए आरोप

SDM Jyoti Maurya marriage is fake? :  SDM ज्योति मौर्य के पिता पारसनाथ मौर्य ने बताया ”ज्योति की शादी के वक्त वर (आलोक) पक्ष से यह जानकारी दी गई थी कि आलोक मौर्य ग्राम पंचायत अधिकारी है और ऐसा ही शादी के कार्ड में भी वर पक्ष की तरफ से छापवाया गया था। जबकि आज आलोक चीख-चीखकर कह रहा है कि मैं ग्राम पंचायत अधिकारी नहीं, बल्कि चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी हूं, सफाईकर्मी हूं। यह लोग बड़े धोखेबाज निकले हैं।”

यह भी पढ़ें : CM भगवंत मान ने एक और टोल प्लाजा को किया बंद, इस वजह से लिया ये बड़ा फैसला 

आलोक का भाई भी सफाई कर्मचारी

उन्होंने आगे कहा ”’जब शादी ही झूठ के बुनियाद पर खड़ी हो तो क्या ऐसे व्यक्ति के साथ निभाया जा सकता है?” ज्योति के पिता बोले कि शादी के कार्ड पर आलोक मौर्य के बड़े भाई अशोक मौर्य को अध्यापक दिखाया गया है, जबकि वह भी सफाईकर्मी है।

सफाईकर्मी होना क्या गुनाह है

SDM Jyoti Maurya marriage is fake? :  उनसे जब पूछा गया कि सफाईकर्मी होना गुनाह है और क्या यही विवाद की जड़ है? तो उन्होंने बताया कि सफाईकर्मी विवाद की जड़ नहीं है। जड़ यह है कि यह लोग झूठ क्यों बोले? इतना बड़ा धोखा क्यों दिए? जब उनसे पूछा गया क्या इस बात का पता कब जला कि आलोक सफाईकर्मी है? के जवाब में उन्होंने बताया कि SDM बनने के बाद पता चला है, लेकिन उसके बाद भी ज्योति ने कहा जो भी हो जैसे भी हो रहो। जब उनसे पूछा गया कि ज्योति ने आलोक को नौकरी छोड़ने के लिए भी कहा था क्या? तो वे उठकर चल दिए और आगे बोलने से मना कर दिया।

यह भी पढ़ें : रायपुर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा नेताओं ने किया स्वागत… 

आलोक-ज्योति की हैं दो जुड़वा बेटियां

आलोक मौर्य ने बताया कि साल 2010 में उसकी शादी वाराणसी की रहने वाली ज्योति मौर्य के साथ से हुई थी। 2015 में ही उन्होंने जुड़वां बेटियों को भी जन्म दिया। पीड़ित पति का आरोप है कि साल 2020 में उसकी पत्नी होमगार्ड कमांडेंट के संपर्क में आई और फिर उससे दूर होती चली गई। पीड़ित का आरोप है कि पत्नी अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रच रही है।

ज्योति मौर्य UPPCS में हुईं थी सिलेक्ट

SDM Jyoti Maurya marriage is fake? :  बता दें कि साल 2015 में आलोक मौर्य की पत्नी का यूपीपीसीएस परीक्षा में चयन हुआ था। कई जिलों में एसडीएम रहने के बाद ज्योति वर्तमान में बरेली के शुगर मिल में जीएम के पद पर तैनात हैं। पीड़ित पति का आरोप है कि पीसीएस अधिकारी का प्रेमी गाजियाबाद में होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात है और इसी अधिकारी के साथ उसकी पत्नी का अवैध रिश्ता है।

यह भी पढ़ें : टीएस सिंहदेव ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले – बीजेपी ने अपने स्वार्थ के लिए चुनाव में भावनात्मक मुद्दों को उठाया… 

2010 में हुई थी दोनों की शादी

आलोक मौर्य ने बताया कि साल 2010 में उसकी शादी वाराणसी की रहने वाली ज्योति मौर्य के साथ से हुई थी। 2015 में ही उसने जुड़वां बेटियों को भी जन्म दिया। पीड़ित पति का आरोप है कि साल 2020 में उसकी पत्नी होमगार्ड कमांडेंट के संपर्क में आई और फिर मुझसे दूर होती चली गई। पीड़ित का आरोप है कि पत्नी अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रच रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें