भदोही में 65 लाख रुपये कीमत के अवैध गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार |

भदोही में 65 लाख रुपये कीमत के अवैध गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार

भदोही में 65 लाख रुपये कीमत के अवैध गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 3, 2023 / 10:19 PM IST, Published Date : November 3, 2023/10:19 pm IST

भदोही (उप्र), तीन नवंबर (भाषा) भदोही जिले की पुलिस ने ओडिशा से अवैध गांजे की तस्करी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह से जुड़े एक तस्कर को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से तीन क्विंटल से अधिक गांजा बरामद किया जिसकी कीमत करीब 65 लाख रुपये आंकी गयी है। यह जानकारी पुलिस ने दी।

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेश भारती ने बताया कि शुक्रवार तड़के ऊंज थानाक्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर जांच के दौरान एक ट्रक को रोककर छानबीन की गयी। उन्होंने बताया कि इस दौरान ट्रक से दस बोरो में भरा तीन क्विंटल से अधिक अवैध गांजा बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि यह गांजा तस्कर ओडिशा के जंगलों से प्रदेश के कानपुर में बेचने के लिए ले जा रहे थे।

भारती ने बताया कि ओडिशा के अंगुल जिले में थाना जरपड़ा निवासी स्वामी दिलेश्वर दास अवैध गांजा तस्करी करने वाले गिरोह का सरगना है, जो शुक्रवार तड़के अपने साथी मनोज कुमार रावत के साथ ट्रक से कानपुर जा रहा था। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा ट्रक रोकने पर दिलेश्‍वर दास मौके से फरार हो गया जबकि मनोज कुमार पकड़ा गया। भारती ने बताया कि गांजे की कीमत 65 लाख रुपये से अधिक आंकी गयी है।

उन्होंने बताया कि पकडे गए गांजा तस्कर मनोज ने पूछताछ में बताया कि उनका एक गिरोह है जिसका सरगना स्वामी है और उसके ही ट्रक से ओडिशा के जंगलों से गांजा लाकर देश के अलग-अलग प्रांतों में मंहगे दामों पर बेचा जाता है। मनोज ने बताया कि उक्त गांजा वे कानपुर में बेचने को ले जा रहे थे।

एएसपी ने कहा कि स्वामी दिलेश्वर दास की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया पुलिस की इस कामयाबी पर भदोही पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को 25 हज़ार रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की है।

भाषा सं आनन्द अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)