SP-Congress Alliance Latest News

SP-Congress Alliance Latest News : UP के साथ MP में भी सपा-कांग्रेस गठबंधन पर लगी मुहर, इस सीट पर समाजवादी उतरेगी अपना उम्मीदवार

SP-Congress Alliance Latest News: सपा और कांग्रेस के बीच टिकट बंटवारे को लेकर सस्पेंस बना हुआ था जो आज खत्म हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  February 21, 2024 / 07:22 PM IST, Published Date : February 21, 2024/6:17 pm IST

SP-Congress Alliance Latest News : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लगातार सपा और कांग्रेस के बीच टिकट बंटवारे को लेकर सस्पेंस बना हुआ था जो आज खत्म हो गया है। आज विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात बन गई है। दोनों पार्टियां यूपी ही नहीं एमपी में भी चुनाव लड़ेंगी।

read more : Chhattisgarh Job 2024 : युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 2000 से अधिक पदों पर भर्ती, ये लोग कर सकते हैं आवेदन 

बता दें कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी को खजुराहो की सीट देने का फैसला किया है। इस तरह कांग्रेस मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी को एक सीट दे सकती है। मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें आती हैं। यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच होता है। पिछले चुनाव में बीजेपी ने यहां की 29 में से 28 सीटें जीती थीं। कांग्रेस सिर्फ एक ही सीट जीत पाई थी।

 

कांग्रेस को ये सीटें मिलीं

बता दें कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस  17 पर चुनाव लड़ेगी। अमेठी, रायबरेली, प्रयागराज, वाराणसी, महाराजगंज, देवरिया, बांसगांव, सीतापुर, अमरोहा, बुलंदशहर, गाजियाबाद, कानपुर, झांसी, बाराबंकी, फतेहपुर सिकरी, सहारनपुर और मथुरा की सीट पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। इसमें कुछ सीटों पर सपा ने कैंडिटेड उतार रखे हैं. अब सपा को उनको वापस लेना होगा।

 

एमपी में भी दोनों दलों में गठबंधन

बता दें कि मध्यप्रदेश में भी सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन देखा जाएगा। एमपी की खजुराहो सीट पर कांग्रेस नहीं बल्कि सपा का प्रत्याशी उतारा जाएगा। इस समय खजुराहो से मध्यप्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सांसद है। बता दें कि विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन नहीं हो पाया था। दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन नहीं होने के बाद तल्ख टिप्पणी देखने को भी मिली थी।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp