सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले जवान समेत दो गिरफ्तार |

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले जवान समेत दो गिरफ्तार

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले जवान समेत दो गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : November 23, 2022/4:58 pm IST

मेरठ (उत्तर प्रदेश), 23 नवंबर (भाषा) सेना में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने के आरोप में मेरठ जिले में पुलिस और सेना की अभिसूचना इकाई की संयुक्त कार्यवाही में सेना के एक जवान समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी आशीष शर्मा ने बुधवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पठानकोट में सेना के जवान के तौर पर तैनात राहुल नामक व्यक्ति ने अपने साथी बिट्टू उर्फ पप्पू के साथ मिलकर गाजियाबाद के रहने वाले मनोज नामक व्यक्ति और उसके एक रिश्तेदार को सेना में नौकरी दिलवाने के नाम पर 16 लाख रुपये ठग लिये।

उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस और सेना की अभिसूचना इकाई की संयुक्त कार्यवाही में दो आरोपियों को दौराला क्षेत्र में मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि दोनों को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

शर्मा ने बताया कि मामले की जांच के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। उन्होंने बताया कि आरोपियों में से बिट्टू खुद को कर्नल बताता था। उन्होंने बताया कि पठानकोट में तैनात जवान राहुल ने मनोज को भरोसा दिलाया था कि वह बिट्टू की मदद से सेना में उसकी नौकरी लगवा देगा।

उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों ने मनोज और उसके रिश्तेदार भीमसेन की नौकरी लगवाने के लिए 16 लाख रुपये वसूले थे। उन्होंने कहा कि यहां तक कि राहुल मनोज को पठानकोट में अपने साथ रखने लगा था और उसे एक निजी एकेडमी में प्रशिक्षण के लिए भी भेजा था और बाद में उसे फॉलोअर के तौर पर नियुक्ति का पत्र भी दिया था। उन्होंने कहा कि मनोज को शक ना हो इसके लिए उसके खाते में हर महीने तनख्वाह के तौर पर 12 हजार रुपये डाले जाते थे।

उन्होंने बताया कि इस बीच, सेना की खुफिया इकाई को मामले की जानकारी हुई तो उसने जांच पड़ताल शुरू की। उन्होंने बताया कि तफ्तीश में धोखाधड़ी का खुलासा होने पर राहुल और बिट्टू को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि उनके एक अन्य साथी राजा की तलाश की जा रही है।

भाषा सं सलीम अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)