उप्र : माफिया अतीक अहमद का रिश्‍तेदार 100 करोड़ रुपये की राजस्‍व क्षति के आरोप में गिरफ्तार |

उप्र : माफिया अतीक अहमद का रिश्‍तेदार 100 करोड़ रुपये की राजस्‍व क्षति के आरोप में गिरफ्तार

उप्र : माफिया अतीक अहमद का रिश्‍तेदार 100 करोड़ रुपये की राजस्‍व क्षति के आरोप में गिरफ्तार

:   Modified Date:  December 22, 2023 / 02:05 PM IST, Published Date : December 22, 2023/2:05 pm IST

मेरठ (उप्र) 22 दिसंबर (भाषा) उत्‍तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने माफिया एवं दिवंगत पूर्व सांसद अतीक अहमद के मेरठ निवासी एक रिश्‍तेदार कमर अहमद काजमी को फर्जी कंपनियां बनाकर फर्जी ई-वे बिल के जरिये 100 करोड़ रुपये से अधिक राजस्व की क्षति पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एसटीएफ के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह ने बताया कि एसटीएफ ने 100 करोड़ रुपये से अधिक की कर चोरी के मामले में मेरठ निवासी कारोबारी कमर अहमद काजमी को मेरठ से गिरफ्तार किया है। मेरठ विकास प्राधिकरण का पूर्व जन सम्पर्क अधिकारी काजमी माफिया अतीक अहमद का रिश्तेदार है।

सिंह ने बताया कि लखनऊ और मेरठ एसटीएफ की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की है। कमर अहमद काजमी पर फर्जी ई-वे बिल बनाकर 100 करोड़ रुपये से अधिक जीएसटी चोरी करने का आरोप है। एसटीएफ पता कर रही है कि क्या काजमी को विदेशों से भी कोई अनुदान मिला या वह देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहा है ?

होटल ‘ब्रॉडवे इन’ सहित कई बड़ी कंपनियों के मालिक तथा पार्टनर कमर अहमद काजमी और उसके साथियों पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी पैन कार्ड और दूसरे दस्तावेजों के सहारे जाली ई-वे बिल, जीएसटी बिल तैयार किए और सरकार को अरबों रुपयों का चूना लगाया।

बृजेश सिंह ने बताया कि काजमी के पास से एक मोबाइल फोन, मर्सिडीज कार और कुछ नकदी बरामद की गई है। उन्‍होंने बताया कि काजमी को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर पता चला कि उसकी फर्म पैरागॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड, (रुड़की, हरिद्वार), माइक्रो ग्लास इंडस्ट्री (गुरुग्राम), गुडएक्स ग्लास (मेरठ) हैं। मेरठ में उसका होटल ‘ब्रॉडवे-इन’ है, जिसमें दिल्ली निवासी एक व्यक्ति उसका साझीदार है।

पूछताछ में काजमी ने बताया कि उन लोगों ने अपने निजी लाभ के लिए बोगस फर्मों से आपूर्ति अपनी फर्मों में दिखाई परन्तु वास्तव में आपूर्ति न होकर केवल फर्जी बिलों का आदान-प्रदान किया गया।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पूछताछ में काजमी ने बताया कि वह माफिया अतीक अहमद के बहनोई डॉ अखलाक का भी रिश्तेदार है जो फिलहाल जेल में बंद है। काजमी के खिलाफ थाना सिविल लाइन में संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

गत 15 अप्रैल, 2023 को प्रयागराज के काल्विन अस्पताल के बाहर पुलिस की मौजूदगी में माफिया तथा पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई, पूर्व विधायक अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया था।

भाषा सं आनन्द नरेश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)