CM भूपेश बघेल के विमान को लखनऊ एयरपोर्ट में उतरने की अनुमति नहीं देने की मांग, लखीमपुर खीरी में हुई थी 8 लोगों की मौत |

CM भूपेश बघेल के विमान को लखनऊ एयरपोर्ट में उतरने की अनुमति नहीं देने की मांग, लखीमपुर खीरी में हुई थी 8 लोगों की मौत

उप्र सरकार ने किया बघेल और रंधावा का विमान लखनऊ में नहीं उतरने देने का अनुरोध

: , November 29, 2022 / 08:46 PM IST

लखनऊ, चार अक्टूबर । उत्तर प्रदेश सरकार ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को पत्र लिखकर लखीमपुर खीरी जाने के लिए लखनऊ आ रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा को स्थानीय चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर उतरने की अनुमति नहीं देने का अनुरोध किया है।

प्रदेश के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने प्राधिकरण को रविवार देर रात लिखे पत्र में कहा है कि लखीमपुर खीरी जिले में रविवार को हुए संघर्ष की घटना के मद्देनजर स्थानीय प्रशासन ने धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की है।

read more: लखीमपुर खीरी हिंसा की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से जांच हो : वरुण गांधी

उन्होंने पत्र में कहा, ‘‘इसके दृष्टिगत अनुरोध है कि कृपया छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री और पंजाब के उपमुख्यमंत्री को चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डा लखनऊ पर आगमन की अनुमति न प्रदान करें।’’

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में रविवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के पैतृक गांव जाने के विरोध के दौरान हुए संघर्ष में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी।

read more: किशिदा को औपचारिक रूप से नया प्रधानमंत्री चुनेगी जापान की संसद

इस मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा का सोमवार को लखीमपुर खीरी जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।