5000 log karenge dharm parivartan

5 हजार से ज्यादा लोगों ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी, SDM को सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

5000 log karenge dharm parivartan UP के इस जिले में 5000 लोगों ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी, इस वजह से हैं परेशान

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 04:58 PM IST, Published Date : March 19, 2023/4:58 pm IST

5000 log karenge dharm parivartan: बहराइच। पढ़ाई से साथ सरकारी की कई मूलभूत सुविधा पाने के लिए जाति प्रमाण पत्र बहुत जरूरी डाक्यूमेंट होता है। यूपी के जनपद बहराइच की मिहीपुरवा तहसील में जाति प्रमाण पत्र न बनने से एक जाति के लोग परेशान हैं। लोगों का कहना है कि जाति प्रमाण पत्र न बनने से उनके बच्चों का स्कूलों में एडमिशन नहीं हो रहा है और उनको सरकारी योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल रहा है। सभी ने मुख्यमंत्री के नाम से SDM मोतीपुर को ज्ञापन सौंपा है और कहा है कि अगर एक सप्ताह में प्रमाण पत्र निर्गत नहीं होगा तो इस जाति के 5 हजार लोग धर्म परिवर्तन कर लेंगे।

उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

5000 log karenge dharm parivartan: मदेशिया समुदाय के लोगों ने मोतीपुर तहसीलदार सुनील पर आरोप लगाया है कि जब से उनकी तैनाती हुई है तब से कादू जाति का जाति प्रमाण पत्र नहीं जारी कर रहे हैं, जबकि इससे पहले प्रमाण पत्र जारी हो रहे थे और लोग जनप्रतिनिधि भी इसी जाति प्रमाण के बदौलत बने है। शनिवार को तहसील दिवस के दौरान सैकड़ों की संख्या में मदेशिया समुदाय नारेबाजी करते हुए तहसील पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम से 4 बिंदुओं पर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। साथ ही उपजिलाधिकारी को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है। अगर अगले गुरुवार तक समस्या का समाधान नहीं हुआ तो तहसील में निवास कर रहे मदेशिया समुदाय के 5 हजार लोग अपने पत्नी-बच्चे समेत तहसील आएंगे और अपना धर्म बदल लेंगे। मामला मोतीपुर तहसील का है।

तहसीलदार को किया गया निर्देशित

5000 log karenge dharm parivartan: उन्होंने आरोप लगया की हिन्दू धर्म के मदेशिया समुदाय का जब जाति प्रमाण पत्र निर्गत नहीं हो रहा तो सनातन धर्म में रहने का क्या फायदा। सभी ने सामूहिक धर्म परिवर्तन की चेतावनी दी है। वहीं बहराइच के अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। तहसीलदार को निर्देशित किया गया है कि अगर पहले जाति प्रमाण पत्र निर्गत हुआ तो जाति प्रमाण पत्र जारी करें।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में अगले इतने दिनों तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, मौसम विभाग ने किसानों केलिए जारी की एडवाइजरी

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! सैलरी में आएगा बंपर उछाल, जानें किसे मिलेगा इसका फायदा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers