उप्र : विधायक ने दोबारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का बोर्ड लगवाया, छात्रों-ग्रामीणों का धरना समाप्त |

उप्र : विधायक ने दोबारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का बोर्ड लगवाया, छात्रों-ग्रामीणों का धरना समाप्त

उप्र : विधायक ने दोबारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का बोर्ड लगवाया, छात्रों-ग्रामीणों का धरना समाप्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : August 22, 2022/3:54 pm IST

शाहजहांपुर (उप्र) 22 अगस्त (भाषा) शाहजहांपुर जिले के तिलहर क्षेत्र में एक गुरुकुल महाविद्यालय के लिए जाने वाले मार्ग पर लगे ‘स्वतंत्रता संग्राम सेनानी द्वार’ का बोर्ड हटवाकर क्षेत्रीय विधायक द्वारा अपनी और मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री की फोटो लगवाने के विरोध में ग्रामीणों और छात्रों ने सोमवार को धरना दिया।

इस विरोध के बाद विधायक ने अपनी तस्‍वीर हटवाते हुए बोर्ड बदलवा दिया और इस पर सफाई भी दी। इसके बाद धरना समाप्त हो गया।

गुरुकुल महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर धारणा याज्ञिकी ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि जब छात्रों तथा स्वतंत्रता सेनानी सत्यदेव शास्त्री के परिजनों ने महाविद्यालय के मुख्‍य मार्ग पर लगा बोर्ड बदला देखा तो वो विद्यालय में आकर धरने पर बैठ गए और बोर्ड से विधायक, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की तस्‍वीर हटाकर पूर्व की स्थिति में स्वतंत्रता सेनानी के तस्वीर सहित बोर्ड लगाने की मांग की।

धरनारत लोगों ने आरोप लगाया कि गुरुकुल महाविद्यालय को जाने वाले मार्ग के दोनों तरफ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सत्यदेव शास्त्री के नाम का द्वार बोर्ड पूर्व विधायक रोशनलाल वर्मा ने लगवाया था, जिसे तिलहर क्षेत्र की भाजपा विधायक सलोना कुशवाहा ने बदलवा कर अपना तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चित्र सहित नया बोर्ड लगवा दिया।

इस संदर्भ में दूरभाष पर पूछे जाने पर तिलहर क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक सलोना कुशवाहा ने बताया कि उन्हें जैसे ही सूचना मिली वह गुरुकुल महाविद्यालय पहुंच गई और उन्होंने लगाए गए बोर्ड को बदलवा दिया। उन्होंने कहा कि यह विरोधियों द्वारा रची गई एक साजिश है।

कुशवाहा ने कहा कि हमने टेंडर दिया था जिसके बाद ठेकेदार द्वारा सभी जगह बोर्ड बदलवाए गए हैं उनमें यह बोर्ड भी बदलवा दिया गया जो एक चूक है।

वहीं,छात्राओं तथा स्वतंत्रता सेनानी के परिजनों द्वारा दिया जा रहा धरना विधायक द्वारा बोर्ड बदलने के साथ ही समाप्त हो गया है।

भाषा सं आनन्द मनीषा धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)