उप्र : सिलेंडर में धमाके से मकान ध्वस्त, चार लोगों की मौत |

उप्र : सिलेंडर में धमाके से मकान ध्वस्त, चार लोगों की मौत

उप्र : सिलेंडर में धमाके से मकान ध्वस्त, चार लोगों की मौत

:   Modified Date:  March 31, 2023 / 03:41 PM IST, Published Date : March 31, 2023/3:41 pm IST

बुलंदशहर, 31 मार्च (भाषा) उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के कोतवाली नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर कथित तौर पर सिलेंडर में धमाका होने से एक मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और उसमें रह रहे चार लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि घटना की खबर मिलते ही जिलाधिकारी (डीएम) चंद्रप्रकाश सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्‍लोक कुमार अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे तथा राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

अधिकारियों के मुताबिक, कोतवाली नगर इलाके के नयागांव में शुक्रवार दोपहर 12 बजे के आसपास एक मकान में जोरदार धमाका हुआ, जिसके बाद उससे धुएं का गुबार उठता दिखा।

अधिकारियों के अनुसार, धमाके में मकान जमींदोज हो गया। उन्होंने बताया कि मकान के मलबे में से अभी तक चार शव निकाले जा चुके हैं। घटना की वजह सिलेंडर में धमाका होना बताया जा रहा है।

एसएसपी श्लोक कुमार ने कहा कि कोतवाली नगर इलाके के नयागांव में खेतों के बीच में एक मकान बना हुआ था, जिसमें सिलेंडर में धमाका होने की सूचना 112 पर कॉल करके दी गई थी।

उन्होंने बताया कि मकान के अंदर से कुछ सिलेंडर बरामद हुए हैं। पुलिस, प्रशासन, दमकल और चिकित्सा विभाग की टीमें मौके पर मौजूद हैं। फॉरेंसिक फील्ड यूनिट को भी घटनास्थल पर बुला लिया गया है।

एसएसपी ने कहा कि घटना में चार लोगों की मौत हो गई है और उनके शव पोस्टमार्टम के लिए भेजवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि आसपास के लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

रसायन मिलने के सवाल पर कुमार ने कहा कि 112 पर सिलेंडर में धमाका होने की सूचना मिली थी और अंदर से कुछ सिलेंडर भी बरामद हुए हैं, लेकिन इस मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है।

भाषा

सं आनन्‍द पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers