Uttar Pradesh Rae Bareli Love Jihad News : trap of love

लव जिहाद! हिंदू नाबालिग छात्रा को प्यार के जाल में फंसाया, किया अपहरण, धर्म परिवर्तन करने का बनाया दबाव और फिर हुआ ऐसा कि…

Uttar Pradesh Rae Bareli Love Jihad News : उप्र के रायबरेली जिले में लव जिहाद के लिए हिंदू नाबालिग छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : November 28, 2022/6:11 pm IST

Uttar Pradesh Rae Bareli Love Jihad News : रायबरेली। लव जिहाद आज देश भर में एक बड़ी समस्या बनी हुई हैं। दूसरे धर्म के लड़के गलत पहचान बना कर दूसरे धर्म की लड़कियों के साथ अवैध संबन्ध बनाते हैं। जो बाद में लड़किया केस लड़ते और न्याय की गुहार लगाते नजर आती हैं। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में लव जिहाद के लिए हिंदू नाबालिग छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया है। आरोप है कि हिंदू छात्रा को दो मुस्लिम युवक और एक युवती धर्म परिवर्तन कराने ले जा रहे थे। इस बात का समय रहते परिजनों को पता चल गया। परिजनों ने छात्रा को उनके चंगुल से छुड़ा लिया। दोनों मुस्लिम युवक और युवती को पुलिस ने हिरासत में लेकर लिया है। साथ ही मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

read more : MP Community Health Officer 2022 : कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर! च्वाइस फिलिंग तारीख आई सामने, जानें कैसा होगा चयन? 

ये है पूरा मामला?

Uttar Pradesh Rae Bareli Love Jihad News : मामला जिले के शहर कोतवाली इलाके का है। यहां पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग एक नाबालिग युवती को प्यार के जाल में फंसा कर उसका धर्म परिवर्तन कराने ले जा रहे हैं। पुलिस ने नाबालिग छात्रा को मुक्त कराते हुए आरोपी मुस्लिम युवकों और युवती को हिरासत में ले लिया। परिजनों के मुताबिक, वह लोग लालगंज के रहने वाले हैं। उनकी बेटी शहर स्थित फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज में स्नातक की छात्रा है। लालगंज के ही औरी का पुरवा निवासी सलमान, जुनैद और इश्मा छात्रा का धर्म परिवर्तन कराकर उसे बेचने की नीयत से लेकर जाने वाले थे। तभी परिजनों को इस बात की जानकारी हो गई। परिजनों ने शहर स्थित घंटाघर के पास तीनों को दबोच लिया। इस बात की पुलिस को जानकारी दी।

read more : PM Kisan Samman Nidhi Latest News 2022 : पीएम किसान सम्मान निधि की 12वीं किस्त जारी, अगर नहीं आया खाते में पैसा, तो जल्दी करें ये काम 

Uttar Pradesh Rae Bareli Love Jihad News : परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने सलमान, जुनैद और इश्मा के खिलाफ उत्तर प्रदेश हिंदू धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, घटना की जानकारी होते ही विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष विवेक सिंह संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह लव जिहाद का मामला है। सुमदाय विशेष के लोग नाबालिग हिंदू लड़कियों को बहला-फुसलाकर उन्हें गलत काम की ओर ले जाते हैं। यह हमारे जिले के लिए गंभीर विषय है। लव जिहाद जैसी घटनाओं को लेकर हम नजर बनाए हुए हैं। इन घटनाओं को रोकने के लिए संगठन लगातार प्रयास कर रहा है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें