पुलिस दबिश के दौरान महिला की हत्या : एक व्यक्ति गिरफ्तार

पुलिस दबिश के दौरान महिला की हत्या : एक व्यक्ति गिरफ्तार

: , May 16, 2022 / 08:36 PM IST

सिद्धार्थ नगर (उत्तर प्रदेश), 16 मई (भाषा) सिद्धार्थनगर जिले में दबिश के दौरान कथित रूप से पुलिस की गोली से 50 वर्षीय एक महिला की मौत के मामले में सोमवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने बताया, ‘हमने जितेंद्र यादव नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो गोकशी में शामिल लोगों से रंगदारी वसूलता था। हमने उसके कब्जे से 0.315 बोर की एक पिस्तौल और एक कारतूस का खोल बरामद किया है।’

सिंह ने दावा किया कि पुलिस दबिश के दौरान मृत महिला की मौत भी उसी बोर की गोली से हुई है। ऐसे में आशंका है कि घटना के वक्त यादव ने ही गोली चलाई हो जिससे उस महिला की मौत हुई है।

उन्होंने बताया कि शनिवार को गोकशी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस की एक टीम का ग्रामीणों द्वारा विरोध किया जा रहा था। सिंह ने बताया कि पुलिस का दल जब गांव से वापस लौट रहा था, उसी वक्त जितेंद्र यादव ने भीड़ की तरफ गोली चला दी, जो रोशनी नामक महिला को लगी जिससे उसकी मौत हो गई।

गौरतलब है कि शनिवार की रात सिद्धार्थनगर सदर थाना क्षेत्र के इस्लाम नगर गांव में कथित गोकशी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस की दबिश के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से 50 वर्षीय महिला रोशनी की मौत हो गई थी।

महिला के परिजन ने आरोप लगाया था कि दबिश के दौरान पुलिस द्वारा अपने बेटे को बेवजह गिरफ्तार किए जाने का विरोध करने पर एक पुलिसकर्मी ने उस महिला को गोली मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई।

हालांकि, पुलिस का कहना है कि परिजन तथा कुछ ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया था। उस दौरान किसी अन्य व्यक्ति द्वारा चलाई गई गोली से महिला की मौत हुई।

बहरहाल, इस मामले में संबंधित पुलिस टीम पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस की तरफ से भी अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और बलवा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक का दावा है कि गांव में हालात सामान्य हैं और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए वहां एक पुलिस पिकेट बनाया गया है।

भाषा सलीम धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)