Cycle wale uncle viral video

“फुरसत मिले तो एक बार, बाबा…” सुरीली आवाज में भजन गाने वाले अंकल आखिर है कौन, जानें

Cycle wale uncle viral video बाबा कष्ट निहारो एक बार फुर्सत मिले तो एक बार कष्ट निहारो, गाना गाने वाले साइकिल वाले अंकल का वीडियो वायरल

Edited By :   Modified Date:  July 2, 2023 / 01:55 PM IST, Published Date : July 2, 2023/1:55 pm IST

Cycle wale uncle viral video: हाल ही में सुरीली आवाज में गाना गाने वाले अंकल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें साइकल लेकर खड़े अंकल मंदिर के सामने भजन गाते नजर आ रहे है। उनकी आवाज इतनी सुरीली है जो हर किसी को दीवाना बना दे। मंदिर के बाहर साइकिल पर सवार होकर भजने गुनगुनाते के इनके कई वीडियो वायरल हुए हैं। जिसके बाद हर कोई इनके बारे में जानना चाहता है की आखिर यह हैं कौन और करते क्या हैं।

जयपुर के रहने वाले है साइकिल वाले अंकल

Cycle wale uncle viral video: साइकिल वाले अंकल का नाम मुकेश कुमार नायक है और वो जयपुर के रहने वाले हैं। 50 साल के मुकेश पेशे से सिंगर या राजस्थानी भजन गायक नहीं हैं। बल्कि, सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। साथ ही खाली समय में बंगलों की साफ-सफाई भी करते हैं। भजन तो वो केवल शौकिया तौर पर गाते हैं। लेकिन उनका एक वीडियो पिछले दिनों काफी वायरल हो रहा है।

प्राइवेट जॉब करते है मुकेश

Cycle wale uncle viral video: एक चैनल के इंटरव्यू के दौरान मुकेश कुमार ने बताया कि, वो बचपन से गाने के शौकीन रहें है और उनकी उम्र का आधा पड़ाव भी भजन गाने में गुजर चुका है। दो वक्त की रोटी और 4 बच्चों की पढ़ाई-लिखाई और शादी के लिए प्राइवेट नौकरी करते हैं। लेकिन इस बीच भगवान की भक्ति कभी नहीं छोड़ते।

‘कई लोग बोलते हैं पागल’

Cycle wale uncle viral video: उन्होंने बताया कि हालांकि चलते फिरते कई राहगीर उन्हें पागल भी बोलते हैं लेकिन वो उनकी परवाह नहीं करते हैं। उनका कहना है कि यदि बाबा की भक्ति में लोग उन्हें पागल बोलते हैं तो वो पागल ही सही। मीरा भी भगवान कृष्ण की भक्ति में पागल थीं। भगवान की भक्ति में जो पागल होते हैं वो ही उनके दर्शन कर पाते हैं। कुमार ने बताया कि वो खुद भी भजन लिखते हैं। फिर उन्हीं भजनों को वो साइिकल पर घूम-घूमकर गुनगुनाते हैं। इसके लिए वो किसी तरह का कोई अभ्यास नहीं करते और ना ही किसी से क्लास लेते हैं।

ऐसे हुआ वीडियो वायरल

Cycle wale uncle viral video: उन्होंने बताया कि मंदिर के बाहर एक दिन जब वह साइकिल पर सवार होकर भजन गा रहे थे तो पवन मीणा नामक युवक ने उसका वीडियो बना लिया। फिर सोशल मीडिया पर वह वीडियो वायरल हुआ तो उन तक भी पहुंचा। जब उन्हें पता चला कि लाखों लोगों ने उनका वीडियो पसंद किया है तो कई लोग उनके वीडियो बनाने लगे। उन्हें कई लोग तो फोन करके भी उनकी आवाज की तारीफ करते हैं।

ये भी पढ़ें- लड़ली बहना योजना में फर्जीवाडा आया सामने, कंप्यूटर आपरेटर ने महिलाओं से कर दी ऐसा मांग, मामला हुआ दर्ज

ये भी पढ़ें- इस मूवी में एकसाथ नजर आएंगी ये तीन शानदार एक्ट्रेस, कॉमेडी का तड़का लगाने दिलजीत और कपिल देंगे साथ, इस दिन होगी रिलीज

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers