EVM | Digvijaya Singh | Lok Sabha Election | Face To Face MP

Face To Face MP: ‘EVM है भगवान’.. दिग्गी नाहक परेशान! कांग्रेस ने EVM पर प्रश्नचिन्ह लगाकर सियासी का पारा किया हाई…

EVM | Digvijaya Singh | Lok Sabha Election | Face To Face MP: कांग्रेस ने EVM पर प्रश्नचिन्ह लगाकर सियासी का पारा कर दिया हाई

Edited By :   Modified Date:  May 16, 2024 / 10:08 PM IST, Published Date : May 16, 2024/10:08 pm IST

MP Politics : भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने अपनी याचिका के जरिए फिर से देश की सियासत को गरमा दिया है। दिग्गी राजा ने इस बार सिंबल लोडिंग यूनिट के राजगढ़ से गायब होने पर सवाल खड़े कर दिए हैं। दिग्विजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिक दायर करते हुए ये दावा किया है कि गुना के स्ट्रांग रुम में सिंबल लोडिंग यूनिट तो है लेकिन राजगढ़ से दूसरी जगह क्यों शिफ्ट कर दी गयी है। जाहिर है बीजेपी अब दिग्गी राजा के दावों पर हमलावर है।

Read more: Chai ka Hindi Naam: क्या आप चाय लवर हैं..? तो जानें इसे हिंदी में क्या कहते है, बहुत दिलचस्प है इसका नाम… 

EVM बदनाम हुई सियासत तेरे लिए… कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से EVM की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।दिग्विजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में रिट याचिका दाखिल कर उस निर्देश को स्पष्ट करने की मांग की है। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने 26 अप्रैल को निर्देश दिया था कि EVM के सिंबल लोडिंग यूनिट को चुनाव याचिकाओं के मद्देनजर 45 दिनों तक स्ट्रॉन्ग रूम में सुरक्षित और संरक्षित रखा जाए। इसके बाद चुनाव आयोग ने 1 मई को सर्कुलर जारी कर सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को इस आदेश का परिपालन करने का निर्देश दिया था। दिग्विजय सिंह का आरोप है कि उनके लोकसभा की एसएलयू को राजगढ़ से बाहर क्यों भेजा गया?

Read more: Hot Video: पूनम पांडे ने अपनी हॉटनेस से एक बार फिर सोशल मीडिया का बढ़ाया पारा, कैमरे के सामने दिखाई बोल्डनेस.. 

MP Politics: फिलहाल खबर मिल रही है कि दिग्विजय सिंह की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हो सकती है। दरअसल SLU किसी सीट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों का नाम और प्रतीक, वीवीपैट या पेपर ट्रेल मशीनों पर अपलोड करता है। लेकिन दिग्विजय सिंह के आरोपों ने फिर सियासत को गरमा दिया है। बीजेपी के विधायक प्रीतम लोधी ने दिग्विवजय सिंह को लेकर जो कहा, सो तो है हि लेकिन बीजेपी विधायक ने EVM को देवता तुल्य भी बता दिया। एमपी में सभी 29 सीटों पर चुनाव खत्म हो चुके हैं। 4 जून को नतीजे आएंगे लेकिन इससे पहले दिग्विजय सिंह ने फिर से EVM पर प्रश्नचिन्ह लगाकर सियासी पारा हाई कर दिया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी अब इस विषय पर कैसे रिएक्ट करती है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 

 
Flowers