फेस्टिव सीजन में ऐसे पाए इंस्टेंट ग्लो | Instant Glow Facial:

फेस्टिव सीजन में ऐसे पाए इंस्टेंट ग्लो

फेस्टिव सीजन में ऐसे पाए इंस्टेंट ग्लो

: , March 9, 2021 / 09:24 PM IST

फेस्टिवल सीजन शुरू हो चुका है। नवरात्रि की धूम में सभी लड़कियां ग्लो स्किन चाहती है।कुछ महिलाएं तो पार्लर जाकर फेशियल करवाती भी हैं लेकिन इंस्टेंट ग्लो के लिए बार-बार तो पार्लर नहीं जाया जा सकता। ऐसे में आज हम आपको बादाम से बने कुछ फेस पैक के बारे में बताएंगे, जोकि न सिर्फ आपको दमकती हुए त्वचा देंगे बल्कि इससे चेहरे के दाग-धब्बे, पिंपल्स और मुंहासों की समस्या भी दूर हो जाएगी।

 बादाम फेस पैक

 बादाम पाउडर और कच्चा दूध

एक चम्मच बादाम पाउडर और दो चम्मच कच्चा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 10-15 मिनट बाद चेहरा पानी से साफ कर लें। यह त्वचा को साफ करके इंस्टेंट ग्लो देगा।

 बादाम और नींबू

बादाम को पीसकर उसमें नींबू का रस लगाएं। अब आंखों के पास वाला हिस्सा छोड़कर इसे पूरा चेहरे और गर्दन पर अप्लाई करें और कुछ देर बाद पानी से धो लें। इसके बाद लोशन लगाना न भूलें। यह फेस पैक बंद पोर्स को खोलकर चेहरे को चमकदार बनाता है।

बादाम पाउडर और मुल्तानी मिट्टी

चम्मच पिसी हुई मुल्तानी मिट्टी, कुछ बूंदें गुलाबजल और 2 चम्मच बादाम पाउडर को मिलाएं। इस 10 मिनट चेहरे पर लगाने के बाद पानी से चेहरा धो लें। ऑयली स्किन के लिए यह बेस्ट फेस पैक है।

 बादाम और शहद

4-5 बादामों को पीसकर उसमें शहद मिक्स करें। इसे 10 मिनट चेहरे पर लगाने से भी आपको इंस्टेंट ग्लोइंग स्किन मिलेगी और साथ ही इससे चेहरे की अन्य प्रॉब्लम भी दूर हो जाएगी।

 बादाम और नारियल दूध

पिसे हुए बादाम में 2 चम्मच नारियल का दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद पानी से धो लें। यह फेस पैक आपको स्किन टोन को हल्का करने में मदद करता है और साथ ही इससे निखरी हुई त्वचा भी मिलती है।

 पपीते और बादाम

बादाम को भिगो दें और इसके बाद इसे पीस लें। अब इसमें पपीते का पल्प मिलाकर 10 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट ऐसे ही रहने दें और फिर पानी से साफ कर लें। निखरी हुई त्वचा देने के साथ-साथ यह कील-मुंहासे, पिंपल्स, और ब्लैकहैड्स की समस्या को भी दूर करता है।

एलोवेरा जेल और बादाम

यह फेस पैक चेहरे के दाग को हटाता है और साथ ही रंगत निखारने में भी मदद करता है। इसके लिए एलोवेरा जेल को पिसे हुए बादाम के साथ मिलाएं। फिर इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। कुछ देर बाद सादे पानी से धो लें।

वेब डेस्क 

 

 

#HarGharTiranga