ओमिक्रॉन के 131 नए मामले, नए वैरिएंट को लेकर ब्रिटेन में सख्ती.. वर्क फ्रॉम होम पर जोर

131 new cases of omicron format of Covid-19 in UK, strict rules announced ब्रिटेन में कोविड-19 के ओमीक्रोन स्वरूप के 131 नए मामले, सख्त नियम लागू करने की घोषणा

Edited By: , December 9, 2021 / 07:22 AM IST

लंदन, आठ दिसंबर (भाषा) ब्रिटेन में बुधवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के 131 नए मामले आने के बीच प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने वायरस के प्रसार के मद्देनजर कोविड से जुड़े सख्त नियमों को लागू करने की घोषणा की। ब्रिटेन में अब तक ओमीक्रोन स्वरूप के कुल 568 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

पढ़ें- अमेरिका के विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री ने CDS बिपिन रावत के निधन पर शोक जताया

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोविड-19 से निपटने के लिए देश में तथाकथित ”प्लान-बी” शीतकालीन रणनीति लागू करने का फैसला लिया जो इस शुक्रवार से प्रभावी होगा। इसके तहत जहां तक संभव हो लोगों को ”वर्क फ्रॉम होम” (घर से काम) करने पर जोर रहेगा। साथ ही अधिकतर स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा और सार्वजनिक स्थलों पर प्रवेश के लिए टीकाकरण प्रमाणपत्र दिखाना होगा।

पढ़ें- पाकिस्तानी सेना ने भी किया ट्वीट.. हेलीकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत सहित 13 लोगों के निधन पर कही ये बात 

वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के अत्यधिक संक्रामक होने का जिक्र करते हुए जॉनसन ने संवाददाताओं से कहा कि नए स्वरूप के मामलों की संख्या दो या तीन दिन में दोगुना की दर से बढ़ रही है।

पढ़ें- Tamil Nadu के कुन्नूर में बड़ा हादसा, हादसे ने छीना असाधारण ‘योद्धा’, भरोसेमंद एयरक्राफ्ट आखिर कैसे क्रैश हुआ? 

उन्होंने कहा, ” अब हमारे सामने ओमीक्रोन है, वायरस का ऐसा स्वरूप जो अब तक सामने आए अन्य स्वरूप के मुकाबले बेहद तेजी से फैलता है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड-बचाव संबंधी सख्त नियम शुक्रवार से प्रभावी होंगे।

पढ़ें- कल दिल्ली लाया जाएगा बिपिन रावत का पार्थिव शरीर, शुक्रवार को होगा अंतिम संस्कार   ं