विवादित वन भूमि पर कब्जे को लेकर स्थानीय गुटों के बीच झड़प, 15 लोगों की मौत | 15 killed as rival tribal groups clash in northwest Pakistan

विवादित वन भूमि पर कब्जे को लेकर स्थानीय गुटों के बीच झड़प, 15 लोगों की मौत

उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में प्रतिद्वंद्वी कबायली गुटों में झड़प, 15 लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : October 25, 2021/7:01 pm IST

पेशावर, 25 अक्टूबर । उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के कबायली इलाके में विवादित वन भूमि पर कब्जे को लेकर स्थानीय गुटों के बीच झड़प के बाद सोमवार को वहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों के दौरान कम से कम 15 लोग मारे गये हैं और दर्जनों अन्य घायल हुए हैं, जिनमें से कई की हालत नाजुक है।

read more: धमतरी: अपहरण के दो मामलों में पुलिस ने घोषित किया इनाम, दो लड़कियों का हुआ है अपहरण

खैबर पख्तूनख्वा में कुर्रम जिला प्रशासन ने अफवाह फैलाये जाने पर रोक लगाने के लिए मोबाइल फोन सेवाएं अस्थायी रूप से बंद कर दी है।

अधिकारियों ने स्थानीय कबायली सरदारों, सेना और पुलिस प्रमुखों के साथ प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच संघर्षविराम कराया है।

read more: दिवाली पर कुम्हारों, स्व-सहायता समूहों, छोटे कारीगरों से नहीं लिया जाएगा शुल्क, CM बघेल ने आम जनता से स्थानीय सामग्री खरीदने की अपील

झड़पें शनिवार दोपहर शुरू हुई, जब प्रांतीय राजधानी पेशावर से 251 किमी दूर कुर्रम जिले के टेरी मेगेल गांव के गाइदु कबीले ने विवादित क्षेत्र से ईंधन के लिए लकड़ियां इकट्ठा कर रहे पीवर कबीले के सदस्यों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘शनिवार को चार लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य की रविवार और सोमवार को मौत हुई।’’ अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किये गये।

 

 
Flowers