31 people died due to flood in Somalia

Flood News : बाढ़ ने मचाई तबाही..! विनाशकारी बाढ़ से कम से कम 31 लोगों की मौत, 12 लाख से अधिक लोगों का जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

31 people died due to flood in Somalia: सोमालिया के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ से कम से कम 31 लोगों की मौत हुई है।

Edited By :   Modified Date:  November 13, 2023 / 10:45 AM IST, Published Date : November 13, 2023/8:44 am IST

31 people died due to flood in Somalia : मोगादिशू। सोमालिया के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ से कम से कम 31 लोगों की मौत हुई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सूचना मंत्री दाउद अवीस ने रविवार को राजधानी मोगादिशू में संवाददाताओं से कहा कि अक्टूबर के बाद से बाढ़ के कारण लगभग पांच लाख लोगों को विस्थापित होना पड़ा है जबकि 12 लाख से अधिक लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से दक्षिणी सोमालिया के गेडो क्षेत्र में नागरिक बुनियादी ढांचे को भारी नुकसान हुआ है।

read more : Thane News : त्योहार के मौके पर आग लगने से दुकानें जलकर हुई खाक, इस वजह से लगी आग 

31 people died due to flood in Somalia : मानवीय मामलों के समन्वय से संबंधित संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने बाढ़ से निपटने के लिए 2.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर की मदद दी है। उसने बृहस्पतिवार को एक बयान जारी करके चेताया था कि 100 वर्षों में एक बार इतनी भीषण बाढ़ आने की आशंका रहती है। ओसीएचए ने कहा कि भले ही सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हों, लेकिन इतने व्यापक पैमाने पर आई बाढ़ के प्रभाव को केवल कम किया जा सकता है, उस रोका नहीं जा सकता।

 

31 people died due to flood in Somalia : ओसीएचए ने लोगों को बचाने के लिए ‘पूर्व चेतावनी और शीघ्र कार्रवाई’ की सिफारिश की है। बयान में कहा गया है कि दिसंबर तक जारी रहने वाले बारिश के मौसम में सोमालिया में लगभग 16 लाख लोगों का जीवन बाढ़ से प्रभावित हो सकता है और 15 लाख हेक्टेयर कृषि भूमि नष्ट हो सकती है।

 

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp