दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के 4,000 नए मामले |

दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के 4,000 नए मामले

दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के 4,000 नए मामले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 24, 2021/1:24 pm IST

सियोल, 24 नवंबर (एपी) दक्षिण कोरिया में कोविड-19 महामारी के दस्तक देने के बाद पहली बार एक दिन में संक्रमण के 4,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। हाल के सप्ताह में अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए सामाजिक दूरी के नियमों में छूट दी गई थी।

कोरिया बीमारी नियंत्रण व रोकथाम एजेंसी ने बताया कि बुधवार को सामने आए 4,116 नए मामलों में से ज्यादातर राजधानी सियोल और इसके आसपास के इलाकों से सामने आए हैं, जहां अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने की संख्या में वृद्धि के बीच आईसीयू की कमी की आशंका पैदा हो गई है।

पिछले 24 घंटे में 35 मरीजों की मौत के बाद कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 3,363 हो गई। उच्च टीकाकरण दर के बीच सामाजिक दूरी नियमों में ढील देने के बाद दक्षिण कोरिया उन देशों की सूची में शामिल हो गया है, जहां संक्रमण के मामले और अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की संख्या में वृद्धि हो रही है। अमेरिका में ‘थैंक्सगिविंग’ छुट्टी सप्हांत से पहले मामले बढ़ रहे हैं, वहीं ऑस्ट्रिया में सोमवार को बड़ा लॉकडाउन लगा दिया गया और यूरोप में भी संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो रही है।

दक्षिण कोरिया में अधिकारियों ने इस महीने की शुरुआत में सामाजिक दूरी नियमों में ढील दी और सोमवार को विद्यालयों को पूरी तरह से खोल दिया। इन कदमों को देश ने महामारी पूर्व काल जैसी सामान्य स्थिति की तरफ कदम बढ़ाना करार दिया था। लेकिन स्वास्थ्यकर्मी अब संक्रमण के मामलों और मौत के आंकड़ों में वृद्धि का सामना कर रहे हैं।

एपी स्नेहा प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)