Big reveal how 24-year-old female teacher died

हो गया खुलासा! 24 साल की महिला शिक्षिका की मौत से 52 साल बाद उठा पर्दा, सिगरेट बना सबसे बड़ा सबूत

हो गया खुलासा! 24 साल की महिला शिक्षिका की मौत से 52 साल बाद उठा पर्दा, सिगरेट बना सबसे बड़ा सबूत

Edited By :   Modified Date:  February 23, 2023 / 06:35 AM IST, Published Date : February 23, 2023/6:34 am IST

बर्लिंगटन : 24-year-old female teacher died : लगभग 52 साल पहले वरमोंट स्कूल की 24-वर्षीया शिक्षिका के शव के पास उसके अपार्टमेंट से बरामद सिगरेट के एक टोटे ने जांचकर्ताओं को ऊपर रहने वाले पड़ोसी तक पहुंचने में मदद की। जांचकर्ताओं ने कहा कि पड़ोसी ने अपनी पत्नी के साथ झगड़े के बाद शिक्षिका का गला घोंट दिया था। बर्लिंगटन पुलिस द्वारा बरामद सिगरेट के टोटे की डीएनए जांच से प्राप्त सबूत के आधार पर अधिकारी उस हत्यारे तक पहुंचे, जिसके बारे में जांच अधिकारियों का दावा है कि 1971 में जुलाई की एक रात को 70 मिनट की अवधि के दौरान रीरा कूरन नामक शिक्षिका की हत्या कर दी गई थी।

Read More : Hanshraj yog: होली के पहले बनने वाला है ‘हंसराज योग’, इन पांच राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

विलियम डीरूस के रूप में पहचाने जाने वाले संदिग्ध ने उस रात अपने अपार्टमेंट को ‘कूल डाउन वॉक’ के लिए छोड़ा था। वह उस समय 31 वर्ष के थे। टहलकर लौटने के बाद उसने अपनी पत्नी से दो सप्ताह तक किसी को यह न कहने के लिए आगाह किया था कि वह उस रात बाहर गया था। कूरन की मृत्यु के बाद डीरूस थाईलैंड चला गया और भिक्षु बन गया, लेकिन बाद में वह फिर अमेरिका लौट आया। पुलिस ने कहा कि 1986 में सान फ्रांसिस्को में मादक पदार्थों की अधिक मात्रा लेने के कारण डीरूस की मौत हो गई थी।

Read More : ‘मुख्यमंत्री के बेटे से मुझे जान का खतरा है… ‘ शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ मामला दर्ज

24-year-old female teacher died : पुलिस का कहना है कि मरने से पहले कूरन ने जमकर विरोध किया था, लेकिन उसका गला घोंट दिया गया। इस हत्या ने बर्लिंगटन को हिला कर रख दिया था। इस मामले में एकमात्र महत्वपूर्ण सबूत एक सिगरेट का टोटा था, जो कूरन के शरीर के पास पाया गया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें