महसूस किए गए भूकंप के जोरदार झटके, छह लोगों की मौत, 6.3 रही तीव्रता | 6.3 magnitude earthquake hits Croatia, killing six people

महसूस किए गए भूकंप के जोरदार झटके, छह लोगों की मौत, 6.3 रही तीव्रता

महसूस किए गए भूकंप के जोरदार झटके, छह लोगों की मौत, 6.3 रही तीव्रता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : December 29, 2020/7:57 pm IST

जगरेब (क्रोएशिया), (एपी) क्रोएशिया में मंगलवार को भूकंप का जोरदार झटका महसूस किया गया। राजधानी के दक्षिण-पूर्व के इलाके में कई मकानों को नुकसान हुआ और कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी।

Read More News: 5 लाख रुपए लोन दिलाने के नाम पर रिटायर महिला ले 53 लाख 78 हजार 650 की ठगी

यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा कि क्रोएशिया की राजधानी जगरेब से 46 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में 6.3 तीव्रता का भूकंप आया।

Read More News: ‘लव जिहाद’ कानून का कोड़ा तैयार! कांग्रेस ने पूछा- धर्मांतरण के तो खिलाफ हैं, लेकिन नए कानून की आखिर क्या जरुरत क्या थी?

अधिकारियों ने बताया कि भूंकप के कारण कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी और दर्जनों लोग घायल हो गए।

Read More News: CG Ki Baat: नगरनार में विनिवेश…अपनी फैक्ट्री, अपना प्रदेश! विपक्ष ने पूछा- प्लांट खरीदने के लिए कहां से आएगा पैसा?

उन्होंने बताया कि कई इलाकों में भूकंप के कारण व्यापक नुकसान हुआ है। कुछ मकान जमींदोज हो गए तो कुछ कुछ इमारतों की दीवारों, छतों में दरारें आ गयी। इसी इलाके में सोमवार को 5.2 तीव्रता का भूकंप आया था।

Read More News: मोदी और योगी की तस्वीर के साथ किया विदेशी कंपनी के मोबाइल का विज्ञापन, मंत्री के भाई के खिलाफ दर्ज हुआ मामला