Afghanistan Flood: कुदरत ने बरपाया कहर... भारी बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, 50 लोगों की मौत, कई लापता |

Afghanistan Flood: कुदरत ने बरपाया कहर… भारी बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, 50 लोगों की मौत, कई लापता

Afghanistan Flood: कुदरत ने बरपाया कहर... भारी बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, 50 लोगों की मौत, कई लापता

Edited By :   Modified Date:  May 19, 2024 / 08:39 AM IST, Published Date : May 19, 2024/8:24 am IST

अफगानिस्तान। Afghanistan Flood: अफगानिस्तान में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। पश्चिमी अफगानिस्तान के गोर प्रांत में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई बारिश के कारण कई जगह पर बाढ़ आ गई, जिससे कम से कम 50 लोगों की मौत हुई है, जबकि हजारों घर भी नष्ट हो गए। हजारों की संख्या में लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।
वहीं बताया गया कि बुरी तरह प्रभावित गोर प्रांत में भारी बारिश और बाढ़ से करीब 50 लोगों की मौत हो गई है। तो कई लोग लापता हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को आए बाढ़ के बाद राजधानी फिरोज कोह समेत विभिन्न क्षेत्रों में हजारों मकानों व संपत्तियों के क्षतिग्रस्त होने और सैकड़ों हेक्टेयर कृषि भूमि के प्रभावित होने से प्रांत को काफी वित्तीय नुकसान हुआ है।
Afghanistan Flood:  घोर प्रांत के अधिकारियों का कहना है कि कई अन्य लोग लापता हैं, क्योंकि बाढ़ का पानी आने से कुछ मिनट पहले ही लोग ऊंचे स्थानों पर सुरक्षित स्थान की ओर भाग गए थे। भारी बारिश और बाढ़ ने घोर के पड़ोसी प्रांतों हेरात और फराह की सड़कें भी अवरुद्ध कर दी गई है। वहीं संयुक्त राष्ट्र खाद्य एजेंसी ने पिछले हफ्ते कहा था कि अफगानिस्तान में असामान्य रूप से हुई भारी बारिश के कारण 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों मकान नष्ट हुए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp