Afghanistan Taliban, now open 'threat' to the world

अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मान्यता नहीं मिलने से बौखलाया तालिबान, अब दुनिया को दी खुली ‘धमकी’

Afghanistan : तालिबान ने दुनिया को चेतावनी दी है कि अगर अफगानिस्तान  से कोई खतरा नहीं चाहते हैं, तो दुनिया को संगठन को मान्यता देनी चाहिए।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 31, 2021/2:19 am IST

Afghanistan warns this world Hindi

काबुल। अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से तालिबान को अब तक अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मान्यता नहीं मिली है। जिसके बाद अब तालिबान ने दुनिया को चेतावनी दी है कि अगर अफगानिस्तान  से कोई खतरा नहीं चाहते हैं, तो दुनिया को संगठन को मान्यता देनी चाहिए।

ये भी पढ़ें : इतनी भी क्या हड़बड़ी थी…दस्तावेज तो चेक कर लेते, बीकॉम में फेल छात्रा को एमकॉम में दे दिया एडमिशन

खामा प्रेस न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि तालिबान) को एक जिम्मेदार पक्ष के रूप में देखा जाना चाहिए। लेकिन कब्जे के दो महीने बाद भी अब तक अंतरराष्ट्रीय बिरदारी से मान्यता नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें : रायपुर में जिला प्रशासन की नाक के नीचे चल रहा अवैध निर्माण का काम, रसूखदारों को नहीं पड़ा नोटिस का फर्क

जबीउल्लाह मुजाहिद ने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय मान्यता एक द्विपक्षीय जरूरत है। तालिबान प्रवक्ता ने कहा, ‘हमने पहले अमेरिका से जंग लड़ी, क्योंकि उन्होंने हमें अतीत में मान्यता नहीं दी। यदि तालिबान को मान्यता नहीं दी गई, तो यह केवल अफगानिस्तान, इस क्षेत्र और दुनिया में समस्याओं को बढ़ाएगा।’

ये भी पढ़ें : ‘महुवा झरे…’ गाने पर सीएम भूपेश बघेल के साथ झूमे विदेशी कलाकार, खुद को रोक नहीं पाए मंत्रीगण

मुजाहिद ने दावा किया है कि तालिबान ने अपनी मान्यता के लिए सभी शर्त पूरी कर ली है और दुनिया उन्हें किसी न किसी तरह मान्यता देगी। मुजाहिद ने सभी देशों को अफगानिस्तान में अपने राजनयिक मिशनों को सक्रिय करने के लिए भी कहा है।

ये भी पढ़ें : दुखद: जैन मुनि संत विमद सागर महाराज ने की आत्महत्या, पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर में लगाई फांसी