Air hostess must wear undergarments PIA Issues Order for Air hostess

‘अंडरगारमेंट जरूर पहनें एयर होस्‍टेस, खराब होती है एयरलान्स की इमेज’, इस कंपनी ने जारी किया निर्देश

'अंडरगारमेंट जरूर पहनें एयर होस्‍टेस, खराब होती है एयरलान्स की इमेज’,! Air hostess must wear undergarments PIA Issues Order for Air hostess

Edited By: , November 29, 2022 / 08:31 PM IST

इस्‍लामाबादः Air hostess must wear undergarments  फ्लाइट पर यात्रियों की सुविधा के लिए मौजूद एयर होस्‍टेस का ड्रेस बेहद की आकर्षक होता है। आम तौर पर एयर होस्‍टेस स्कर्ट और शर्ट पहनते हैं। लेकिन इसका रंग अलग-अलग होता है। इनके लिए बकायदा कपड़ों को लेकर एयरलान्स कंपनी की ओर से निर्देश जारी किया जाता है। इसी बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान की एयरलान्स कंपनी ने एयर होस्‍टेस के कपड़ों को लेकर ऐसा निर्देश जारी किया है, जिसे लेकर हड़कंप मचा हुआ है।

Read More: Monalisa: फोटोशूट के लिए मोनालिसा ने खोले शर्ट के बटन, फ्लॉन्ट किया ब्रालेट, फैंस हुए मदहोश 

Air hostess must wear undergarments  दरअसल पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की तरफ से कहा गया है कि एयर होस्‍टेस को सादे कपड़े पहनने पर अंडरगारमेंट्स पहनना अनिवार्य है। पीआईए, पाकिस्‍तान की राष्‍ट्रीय एयरलाइंस है। फ्लाइट सर्विसेज जनरल मैनेजर की तरफ से विरोध जताए जाने के बाद यह आदेश जारी किया गया है। जनरल मैनेजर को एयर होस्‍टेस के कपड़ों पर आपत्ति थी और उनकी तरफ ये यह मसला उठाया गया था।

Read More: ‘….नहीं तो वे धान खरीदी नहीं करेंगे’ अपनी मांगो को लेकर समिति प्रबंधकों ने राज्य सरकार को दी चेतावनी

मिली जानकारी के अनुसार जनरल मैनेजर आमीर बशीर के पास कई ऐसी शिकायतें आई थीं जिनमें कहा गया था कि एयर होस्‍टेस जब ऑफिस पहुंचती हैं या फिर होटल्‍स में रुकती हैं या दूसरे शहरों के लिए सफर करती हैं, तो सही तरह से कपड़े नहीं पहनती हैं। उन्‍होंने कहा कि सलीके से और सही कपड़े न पहनने की वजह से पीआईए की इमेज खराब हो रही थी।

Read More: स्कूल वेन में हुआ अचानक बड़ा हादसा, ब्लास्ट होकर लगी आग और फिर हुआ ऐसा कि… 

ग्रूमिंग इंस्‍ट्रक्‍टर्स और शिफ्ट इंचार्ज को ये आदेश दिए गए हैं कि वो इस बात पर नजर रखें कि फ्लाइट अटेंडेंट्स आखिर क्‍या पहन रही हैं। फ्लाइट सर्विसेज जनरल मैनेजर की तरफ से आगाह किया गया है कि अगर फ्लाइट अटेंडेंट्स ठीक से कपड़े नहीं पहनेंगी या गाइडलाइंस को फॉलो नहीं करेंगी तो फिर उनके खिलाफ सख्‍त एक्‍शन लिया जाएगा। इस मसले से अलग एक और मसला इंटरनेशनल ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के सामने उठाया गया है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक