हर दिन 10 लीटर पेप्सी पीता है ये शख्स, पिछले 20 सालों से नहीं पीया है पानी

हर दिन 10 लीटर पेप्सी पीता है ये शख्स, पिछले 20 सालों से नहीं पीया है पानी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : June 21, 2022/11:46 pm IST

नई दिल्ली: आदत बहुत ही बुरी चीज होती है। जब किसी चीज की आदत पड़ जाए तो उसे छोड़ना बहुत मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे है, जो एक दिन में एक दो नहीं पूरे 30 पेप्सी पीता जाता है। बताया जा रहा है कि ब्रिटेन के रहने वाले ये शख्स पानी की जगह पिछले 20 सालों से कोल्ड्रिंक ही पी रहा है, जिसके बाद भी वो जिंदा है।

ये भी पढ़ें: President Election 2022 : यशवंत सिन्हा बने राष्ट्रपति उम्मीदवार, विपक्ष की लीडरशिप जा रही ममता के हाथ में? 

उत्तरी वेल्स के रहने वाले एंडी कूरी (41) जब 20 साल के थे। तब से वे  पेप्सी पीने की शुरुआत की थी। जिसके बाद उन्हें ऐसी लत लगी की वो कभी छुटा नहीं और पिछले 20 सालों से वो पानी की जगह पेप्सी ही पी रहा है। वह हर रोज 30 कैन पी जाता है। दावा किया जा रहा है कि साल में वो लगभग 7000 यूरो लगभग 6.7 लाख रुपए सिर्फ पेप्सी पर खर्च करते है।

ये भी पढ़ें: इस राज्य के पुलिस कार्रवाई में 51 लोगों की गई जान, 130 से ज्यादा लोग हुए घायल… 

एंडी करी नाम के ये शख्स अब 41 साल के हैं और पिछले 20 सालों से अब तक वो 219,000 कैन पेप्सी पी चुके हैं। वे बताते है कि सुबह से एक लीटर और दिन में लगभग नौ लीटर से अधिक से ज्यादा पेप्सी पी जाता है। हैरानी की बात ये है कि वो एक दिन में इतना लीटर पेप्सी पीने के बाद भी ​जिंदा है।

ये भी पढ़ें: जाने कौन है एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, कैसे बीजेपी ने एक तीर से साधे दो निशाने… 

एंडी करी ने आगे बताया कि वो पेप्सी पर हर दिन 25 डालर यानी एक दिन में 2000 रुपये खर्च करते है। जिसके हिसाब से वो साल में 6 लाख रुपये से ज्यादा खर्च करते है। यानी 20 सालों से अब तक वो कुल 1 करोड़ 32 लाख 50 हजार से ज्यादा रुपये खर्च कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: अब मात्र 19 रुपए में पुरे महीने एक्टिव रहेगा आपका सिम, इस कंपनी ने लॉन्च किया सबसे सस्ता प्लान 

लेकिन अब स्वास्थ्य समस्याएं होने लगी थीं। उनको अब पछतावा होता है कि वो सिर्फ पेप्सी के पीछे कई पैसा बर्बाद कर चुके है। एंडी ने कहा, ‘मैं हर साल जितने की पेप्सी पी जाता था, उतने में हर साल एक नई कार खरीद सकता था। डॉक्टरों ने उन्हें सलाह दिया था कि उन्हें डायबिटीज होने का खतरा है। जिसके बाद अब वो ये आदत को छोड़ दी है। अब, वह एक्सरसाइज और डाइट के साथ 28 पाउंड (12 किलोग्राम) वजन कम करने में कामयाब रहे हैं।

 
Flowers