Angela Merkel to hold meeting with governor of 16 states amid increase in Covid-19 cases

ओमिक्रॉन का खौफ, एंजेला मर्केल 16 राज्यों के गवर्नर के साथ करेंगी बैठक, प्रतिबंधों को लेकर ले सकती हैं अहम फैसला

Angela Merkel to hold meeting with governor of 16 states amid increase in Covid-19 cases कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बीच एंजेला मर्केल 16 राज्यों के गवर्नर के साथ करेंगी बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 30, 2021/10:42 am IST

बर्लिन, 30 नवंबर (एपी) जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल मंगलवार को देश के 16 राज्यों के गवर्नर के साथ कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को लेकर बातचीत करेंगी।

पढ़ें- एडमिरल हरि कुमार ने नौसेना के नए प्रमुख का प्रभार संभाला

मर्केल के कार्यालय ने सोमवार को पुष्टि की कि निवर्तमान चासंलर वीडियो कॉल के जरिए महामारी पर 16 राज्यों के गवर्नर के साथ चर्चा करेंगी। लेकिन कार्यालय ने इसकी जानकारी देने से इनकार कर दिया कि क्या इस दौरान कुछ निर्णय भी लिए जाएंगे।

पढ़ें- देश में कोविड-19 के 6,990 नए मामले, एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 1,00,543 हुई

जर्मनी की शीर्ष अदालत मंगलवार को कोविड-19 महामारी पर नियंत्रण करने के लिए इस साल की शुरुआत में लागू देशव्यापी प्रतिबंध के खिलाफ दायर की गई शिकायतों पर सुनवाई करेगी। इस संबंध में अदालत का फैसला किसी भी नए प्रतिबंध की वैधता पर मार्गदर्शन प्रदान कर सकता है।

पढ़ें- कांग्रेस पार्टी में महिलाओं को कभी टंच माल कहा जाता है.. शशि थरूर के फोटो पर गृह मंत्री का पलटवार 

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार जर्मनी में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 29,364 नए मामले सामने आए और 73 लोगों की मौत हो गई। देश के पूर्वी और दक्षिणी हिस्से में संक्रमण दर ज्यादा है और यहां के अस्पताल पहले से ही आईसीयू के मरीजों को देश के दूसरे हिस्से में भेज रहे हैं।

पढ़ें- यात्रीगण ध्यान दें.. 130 से ज्यादा ट्रेनें रद्द, सफर से पहले यहां देखें नाम, नहीं तो.. 

जर्मनी में ब्रिटेन, फ्रांस और इटली जैसे यूरोपीय देशों की तुलना में कोविड-19 से मौत का आंकड़ा कम है लेकिन देश की संघीय प्रणाली की वजह से निर्णय लेने की प्रक्रिया में समय लगता है जिसका असर राज्यों में कोविड संबंधी विभिन्न प्रतिबंधों पर पड़ता हैं।