बड़ी खबर: गिरजाघर में भगदड़ मचने से 31 लोगों की मौत, जरूरतमंदों की मदद के लिए आयोजित किया गया था कार्यक्रम

दक्षिणी नाइजीरिया में एक गिरजाघर में भगदड़ मचने से 31 लोगों की मौत At least 31 people killed in a church stampede in southern Nigeria

Edited By: , May 28, 2022 / 10:14 PM IST

31 people killed in a church stampede: अबुजा, 28 मई (एपी) दक्षिणी नाइजीरिया में शनिवार को एक गिरजाघर में एक कार्यक्रम के दौरान भगदड़ में 31 लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

आयोजकों ने बताया कि यह कार्यक्रम ‘‘जरूरतमंदों को उम्मीद देने’’ के मकसद से आयोजित किया गया था।

रीवर्स राज्य में पुलिस प्रवक्ता ग्रेस इरिंज-कोको के अनुसार, ‘किंग्स असेंबली पेनेटेकोस्टल चर्च’ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कई लोग शामिल हुए थे जो मदद मांग रहे थे। कार्यक्रम के दौरान ही भगदड़ मच गयी।

read more: Jaundice Spread in Raipur : रायपुर के जागृति नगर में फैला पीलिया | 5 मरीजों में पीलिया की पुष्टि

31 people killed in a church stampede: कई पीड़ित गिरजाघर द्वारा आयोजित परोपकारी वार्षिक कार्यक्रम ‘‘शॉप फॉर फ्री’’ से फायदा उठाने आए थे। नाइजीरिया में ऐसे कार्यक्रम अक्सर होते रहते हैं। यहां की आठ करोड़ से अधिक आबादी गरीबी में जी रही है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को परोपकारी कार्यक्रम सुबह नौ बजे शुरू होना था लेकिन दर्जनों लोग सुबह पांच बजे ही पहुंच गए। किसी तरह उन्होंने प्रवेश द्वार तोड़ दिया, जिस पर ताला लगा था। उन्होंने बताया कि हादसे में सात अन्य लोग घायल हुए हैं।

read more: महाराष्ट्र में पहली बार ओमीक्रोन के उप स्वरूप बी.ए. 4 के चार जबकि बी.ए.5 के तीन मामले सामने आए

घटनास्थल के वीडियो में लाभार्थियों के लिए रखे कपड़े और जूते दिख रहे हैं। वीडियो में डॉक्टर और आपात कर्मी कुछ घायलों का इलाज करते हुए दिख रहे हैं।