ऑस्ट्रिया ने टीकाकरण करा चुके लोगों के लिए लॉकडाउन खत्म किया |

ऑस्ट्रिया ने टीकाकरण करा चुके लोगों के लिए लॉकडाउन खत्म किया

ऑस्ट्रिया ने टीकाकरण करा चुके लोगों के लिए लॉकडाउन खत्म किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : December 12, 2021/7:58 pm IST

विएना, 12 दिसंबर (एपी) ऑस्ट्रिया ने कोविड रोधी टीका लगवा चुके लोगों के लिए देश के अधिकतर हिस्सों में रविवार को लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म कर दीं। इससे तीन हफ्ते पहले कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए सख्त नियम लागू किए गए थे।

नियम देश के अलग अलग क्षेत्रों में अलग अलग हैं लेकिन रविवार से ही थिएटर, संग्रहालय और अन्य सांस्कृतिक व मनोरंजन स्थल खुल रहे हैं। वहीं दुकानें सोमवार से खुलेंगी।

कुछ क्षेत्रों में रविवार को रेस्तरां व होटल भी खुल रहे हैं जबकि अन्य क्षेत्र इन्हें खोलने के लिए महीने के अंत तक इंतजार करेंगे।

सभी मामलों में, रेस्तरां रात 11 बजे तक ही खुल सकेंगे और सार्वजनिक परिवहन, स्टोर व सार्वजनिक क्षेत्रों में मास्क लगाना जरूरी है।

चांसलर कार्ल नेहम्मेर ने पिछले हफ्ते कुछ पाबंदियों के साथ चीज़ों को खोलने का आह्वान किया था और ऑस्ट्रिया के नौ क्षेत्रों को स्थानीय स्थिति के अनुसार पाबंदियों में ढील देने या सख्त करने के अधिकार दिए थे।

टीकाकरण नहीं कराने वाले लोगों पर अब भी लॉकडाउन की पाबंदियां लगी रहेंगी और उन्हें घर में ही रहना होगा और वे सिर्फ राशन खरीदने व डॉक्टर को दिखाने के लिए घर से निकल सकते हैं।

देश की कुल 67.7 फीसदी आबादी ने ही टीकाकरण कराया है।

एपी

नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)