जॉर्जिया में बैंक लुटेरा पांच लाख डॉलर की राशि लेकर भागा | Bank robber in Georgia ran with five million dollars

जॉर्जिया में बैंक लुटेरा पांच लाख डॉलर की राशि लेकर भागा

जॉर्जिया में बैंक लुटेरा पांच लाख डॉलर की राशि लेकर भागा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : October 22, 2020/3:38 pm IST

तबलिसी, 22 अक्टूबर (एपी) पूर्व में सोवियत संघ का हिस्सा रहे जॉर्जिया में कानून प्रवर्तन एजेंसियां बृहस्पतिवार को दिनभर उस बैंक लुटेरे की तलाश में लगी रहीं जो बंधक बनाए गए 40 से अधिक लोगों की रिहाई के एवज में अधिकारियों से मिले पांच लाख डॉलर लेकर भाग गया।

यह घटना पश्चिमी जॉर्जिया में बुधवार को उस समय हुई जब एक सशस्त्र व्यक्ति ने बैंक के कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बना लिया तथा उनकी रिहाई के बदले पांच लाख डॉलर मांगे। अधिकारियों ने उसे जब राशि उपलब्ध करा दी तो फिर उसने भागने के लिए कार मांगी। मांग पूरी होने पर उसने ज्यादातर बंधकों को रिहा कर दिया और इनमें से तीन बंधकों को अपने साथ कार में लेकर फरार हो गया।

बाद में लुटेरे ने रात में इन लोगों को सुनसान इलाके में छोड़ दिया और खुद लापता हो गया।

सरकार की बृहस्पतिवार को हुई बैठक में जॉर्जिया के प्रधानमंत्री जिरोजी गखारिया ने पुलिस से लुटेरे का जल्द से जल्द पता लगाने का निर्देश दिया और कहा कि इस बारे में कोई भ्रम नहीं होना चाहिए कि किसी भी अपराधी को दंड के बिना नहीं छोड़ा जा सकता।

देश के गृह मंत्री वख्तांग गोमेलौरी ने संवाददाताओं से कहा कि लुटेरे की मांग इसलिए पूरी की गई क्योंकि ‘‘हमारी सरकार और मेरे लिए लोगों का जीवन सर्वाधिक महत्वपूर्ण है।’’

उन्होंने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या बंधकों में से कोई लुटेरे का मददगार भी था।

एपी नेत्रपाल उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)