Case on Pornhub website : इस पोर्न वेबसाइट को बड़ा झटका.. सेक्स वीडियो पर 34 महिलाओं ने ठोका केस

Case on Pornhub website : इस पोर्न वेबसाइट को बड़ा झटका.. सेक्स वीडियो पर 34 महिलाओं ने ठोका केस

: , June 20, 2021 / 09:25 AM IST

Case on Pornhub website

वॉशिंगटन। दुनिया की सबसे बड़ी पोर्न वेबसाइटों में शुमार पोर्नहब और उसकी मूल कंपनी माइंडगीक को बड़ा झटका लगा है। अमेरिका में 34 महिलाओं ने पोर्नहब के खिलाफ कैलिफोर्निया राज्‍य में मुकदमा दर्ज कराया है। इन महिलाओं ने आरोप लगाया कि पोर्नहब वेबसाइट जानबूझकर रेप और नाबालिगों समेत महिलाओं के साथ यौन उत्‍पीड़न के वीडियो दिखाकर उससे पैसा कमा रहा है।

पढ़ें- नहीं रहीं प्लेबैक सिंगर टप्पू मिश्रा, कोरोना से हारी जिंदगी की जंग

‘माइंडगीक पीड़‍ितों को लाखों डॉलर मुआवजा दे’

Case on Pornhub website

वकीलों ने कहा कि माइंडगीक का बिजनस मॉडल बिना सहमति के बनाए गए यौन संबंधों को भुनाने पर आधारित है। उन्‍होंने कहा, ‘यह मामला रेप के लिए है, न कि पोर्नोग्राफी के लिए।’ एक महिला को छोड़कर बाकी स‍भी महिलाओं ने अपनी पहचान को उजागर नहीं किया है। शिकायत करने वाली कई महिलाएं विदेशों से भी हैं। 14 महिलाओं ने कहा कि जब वे नाबालिग थीं, उस समय उनका वीडियो बना लिया गया और इसे बाल यौन तस्‍करी के मामले के रूप में लिया जाना चाहिए।

पढ़ें- Female teacher makes physical relations with Student : छात्र को अपन…

एक महिला का प्रतिनिधित्‍व करने वाले वकील माइकल बोवे ने कहा कि अदालत माइंडगीक को उनके मुवक्किलों को लाखों डॉलर मुआवजा देने के लिए कह सकती है।

पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की पेंशन को लेकर बड़ी घोषण…

अपनी पहचान उजागर करने वाली सेरेना फ्लेइटस ने कहा कि उन्‍हें वर्ष 2014 में पता चला कि उनका अपने ब्‍वायफ्रेंड के साथ एक न्‍यूड वीडियो बिना सहमति के पोर्नहब पर डाल दिया गया है। उस समय सेरेना की उम्र मात्र 13 साल थी। सेरेना ने जब पोर्नहब से इसकी शिकायत की उनके वीडियो को कई सप्‍ताह बाद हटाया गया।

पढ़ें- गन प्वाइंट पर पांच युवकों ने किया किशोरी से गैंगरेप, दबंगों ने परिज…

इन शिकायतकर्ता महिलाओं के वकीलों ने आरोप लगाया कि विश्‍व की सबसे बड़ी वयस्‍क वेबसाइटों में शामिल पोर्नहब चाइल्‍ड पोर्नोग्राफी और बिना सहमति के हर तरह के सेक्‍सुअल कंटेंट के लिए एक बाजार बन गई है। उन्‍होंने कहा कि वे चाहती हैं कि कंपनी नुकसान की भरपाई करे। महिलाओं ने कहा कि पोर्नहब को चलाने वाली कंपनी माइंडगीक ने वयस्‍क मनोरंजन के नाम पर एक आपराधिक साम्राज्‍य चला रही है।