यहां ईदगाह मस्जिद को निशाना बनाकर किया गया धमाका, कई नागरिकों की मौत | Blast targeting mosque in Kabul kills several civilians

यहां ईदगाह मस्जिद को निशाना बनाकर किया गया धमाका, कई नागरिकों की मौत

काबुल में मस्जिद को निशाना बनाकर किया गया धमाका, कई नागरिकों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : October 3, 2021/6:03 pm IST

काबुल, तीन अक्टूबर (एपी) अफगानिस्तान की राजधानी में रविवार को एक मस्जिद के प्रवेश स्थल को निशाना बनाकर किए गए धमाके में कई नागरिकों की मौत हुई है। तालिबान के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। काबुल की ईदगाह मस्जिद को निशाना बनाकर यह धमाका किया गया, जहां तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद की मां की स्मृति में प्रार्थना का आयोजन किया जा रहा था।

read more: राजधानी के ज्वेलरी शॉप में सेंधमारी कर करोड़ों के जेवरात पार, चोरों ने 3 दिन पहले दुकान के बाजू में किराए से लिया था मकान

इस हमले के लिये किसी ने तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, अगस्त के मध्य में तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह द्वारा किए जाने वाले हमलों में बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में दोनों चरमपंथी समूहों के बीच संघर्ष और गहराने की संभावना बढ़ गई है।

read more: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच दिन रात्रि महिला टेस्ट का स्कोर

आईएस पूर्वी प्रांत नंगरहार में दबदबा रखता है और तालिबान को दुश्मन मानता है। इसने उसके खिलाफ कई हमलों का दावा किया है, जिसमें प्रांतीय राजधानी जलालाबाद में कई हत्याएं शामिल हैं। काबुल में हमले अब तक बेहद दुर्लभ माने जाते हैं।