29 people died in Boat capsized in Tunisia

ट्यूनीशिया में डूबी नाव, 29 लोगों की हुई मौत, 11 लोगों का किया गया रेस्क्यू

Boat capsized in Tunisia : ट्यूनीशिया के तट के पास नौका डूबने से उप सहारा अफ्रीका के देशों के कम से कम 29 लोगों की उस समय मौत हो गई,

Edited By :   Modified Date:  March 27, 2023 / 06:25 AM IST, Published Date : March 27, 2023/6:20 am IST

ट्यूनिश : Boat capsized in Tunisia : ट्यूनीशिया के तट के पास नौका डूबने से उप सहारा अफ्रीका के देशों के कम से कम 29 लोगों की उस समय मौत हो गई, जब वे भूमध्यसागर पार कर इटली जाने का प्रयास कर रहे थे। ट्यूनीशिया के नेशनल गार्ड ने रविवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें : मस्जिद में इफ्तार पार्टी खाकर 100 से ज्यादा रोजेदार पहुंचे अस्पताल, एक ने थाने में दर्ज कराया मामला

Boat capsized in Tunisia :  ट्यूनीशिया के नेशनल गार्ड के प्रवक्ता हौसमेद्दीन जेबाब्ली ने बताया कि मछुआरों ने 19 शव बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि तटरक्षक बल ने शनिवार रात आठ और शव बरामद किए तथा 11 लोगों को बचा लिया। उन्होंने बताया कि दो अन्य शव ट्यूनीशियाई बंदरगाह स्फैक्स से बरामद किए गए हैं। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि डूबने वाली नौका में कुल कितने लोग सवार थे।

यह भी पढ़ें : क्या सत्याग्रह से निकलेगा सत्ता का रास्ता? आखिर सत्याग्रह पर सवाल क्यों ? सुने पूरा डिबेट 

Boat capsized in Tunisia :  ट्यूनीशिया में प्रवासियों के लिए काम करने वाले एक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) के मुताबिक, पिछले दो दिन में स्फैक्स में पांच नौकाएं डूबी हैं और 67 लोगों का पता नहीं चल पाया है। ‘इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन’ के अनुसार, संघर्ष या गरीबी के कारण लोग सबसे खतरनाक माने जाने वाले मार्ग में शामिल भूमध्यसागर के जरिये ट्यूनीशिया के तटों से यूरोप की ओर नौकाओं से जाते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें