Bomb blast in Afghanistan school during namaz

धमाके से दहला स्कूल, 15 लोगों की मौत, 27 घायल, नमाज के दौरान हुआ ​बड़ा विस्फोट

Bomb blast in Afghanistan school during namaz इस धमाके में में 15 लोगों के मौत हो गई है और 27 लोग घायल बताए गए हैं|

Edited By :   Modified Date:  November 30, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 30, 2022/7:55 pm IST

Bomb blast in Afghanistan school : अफगानिस्तान। अफगानिस्तान एक बार फिर से धमाके से दहल उठा। बुधवार को अफगानिस्तान के समांगन में एक धार्मिक स्कूल में जोरदार धमाके को अंजाम दिया गया। इस धमाके में में 15 लोगों के मौत हो गई है और कई लोग घायल बताए गए हैं। गौरतलब है कि, तालिबान द्वारा पिछले साल अमेरिका समर्थित सरकार को हटाकर सत्ता हथियाने के बाद से अफगानिस्तान में फिर से धमाके बढ़ते जा रहे हैं।

Read more: सरकारी टीचर की नौकरी पाने का सुनहरा मौका! 4400 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई 

नमाज के दौरान हुआ बड़ा विस्फोट

Bomb blast in Afghanistan school : अफगानी मीडिया के अनुसार, समांगन के ऐबक शहर में जहदिया मदरसा में ये धमाका हुआ। धमाका दोपहर की नमाज के दौरान हुआ। एक अस्पताल के एक डॉक्टर की माने तो इस धमाके में 15 लोगों की मौत हो गई है और 27 लोग घायल है। इस घटना में कई 10 छात्रों के मारे जाने की भी खबर है। घटना में घायल हुए लोगों को अस्पताल में इलाज जारी है।

अभी किसी समूह या संगठन ने नहीं ली कोई जिम्मेदारी

Read more: बसपा के इस नेता को कोर्ट ने दिखाया जेल का रास्ता, ये रही वजह… 

Bomb blast in Afghanistan school : अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने इस धमाके की पुष्टि करते हुए कहा कि उत्तरी समांगन प्रांत की राजधानी ऐबक में हुए विस्फोट में कई लोग घायल हो गए है। हालांकि, अभी तक किसी समूह या संगठन ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें