अफगानिस्तान में बम धमाका, 8 लोगों की मौत 47 घायल | Bomb blast kills at least eight people in Afghanistan

अफगानिस्तान में बम धमाका, 8 लोगों की मौत 47 घायल

अफगानिस्तान में बम धमाका, 8 लोगों की मौत 47 घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : March 13, 2021/5:16 am IST

काबुल, 13 मार्च (एपी) अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में एक कार बम धमाके में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 47 अन्य लोग घायल हुए हैं।

पढ़ें- बेरहम मां की करतूत, 3 साल की बच्ची को बेरहमी से पीटा

प्रांत के अस्पताल के प्रवक्ता रफीक शेरजई ने शनिवार को बताया कि घायल हुए कुछ लोगों की हालत गंभीर है जिससे मृतक संख्या बढ़ने की आशंका हैं। इस विस्फोट में 14 घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव का ट्वीट, कोवैक्सीन लगा…

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान ने बताया कि मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है, वहीं हमले में अफगान सुरक्षा बल के 11 कर्मी भी घायल हुए हैं। इस धमाके की अबतक किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

पढ़ें- एक ही परिवार के 5 लोगों ने की खुदकुशी, फंदे पर झूलत…

धमाके के कुछ घंटे के बाद ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने न्यूयॉर्क में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर धमाके की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच कतर में दोबारा बातचीत शुरू होने के बावजूद वहां आम नागरिकों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमले ‘खतरे की घंटी’ है।

पढ़ें- मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अस्पताल से डिस्चार्ज, नंदीग…

परिषद ने कहा, ‘‘ये जघन्य हमले प्रशासनिक एवं न्यायिक सेवा, मीडिया, स्वास्थ्य सेवा में कार्यकर्ताओं एवं मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर किए जा रहे हैं जिनमें अहम पद पर काबिज महिलाएं भी शामिल हैं एवं वे लोग भी शामिल हैं जो मानवाधिकारों, जातीय एवं धार्मिक अल्पसंख्यकों की रक्षा करने के लिए काम कर रहे हैं।’’