लॉकडाउन के दौरान घरों से ना निकले लोग इसलिए की ड्रोन की तैनाती, मामले बढ़ने पर 'ग्वांग्झू' को किया गया अलग-थलग | Due to the deployment of drones during the lockdown, people did not leave their homes. Guangzhou was isolated as cases escalated

लॉकडाउन के दौरान घरों से ना निकले लोग इसलिए की ड्रोन की तैनाती, मामले बढ़ने पर ‘ग्वांग्झू’ को किया गया अलग-थलग

लॉकडाउन के दौरान घरों से ना निकले लोग इसलिए की ड्रोन की तैनाती, मामले बढ़ने पर 'ग्वांग्झू' को किया गया अलग-थलग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : June 13, 2021/11:44 am IST

बीजिंग, 13 जून (एपी) चीन के दक्षिण शहर ग्वांग्झू में लोगों को घरों के भीतर रखने और बाहर जाते हुए उन्हें मास्क पहनने की याद दिलाने के लिए 60 ड्रोन तैनात किए गए हैं। चीन ने कोविड-19 के स्थानीय संक्रमण के मामलों पर काफी हद तक काबू पा लिया है लेकिन ग्वांग्झू में कोरोना वायरस के अधिक संक्रामक स्वरूप के मामले बढ़ते दिखाई दिए है। यह स्वरूप भारत में पाया गया है। ग्वांग्झू में पिछले 24 घंटों में 6 नए मामले आए हैं जिससे संक्रमण के नए स्वरूप के मामले बढ़कर 100 हो गए हैं।

पढ़ें- Kim Kardashian third marriage breakup : किम कार्दशियां को सता रहा त…

पुलिस ने कैमरों से लैस ड्रोन उड़ाए और उन लोगों को संदेश दिए जो बाहर जा रहे थे। शहर में ड्रोन के अलावा फोन पर स्वास्थ्य की जानकारी लेने, तापमान मापने और संक्रमण की अधिक आशंका वाले इलाकों की यात्रा करने वाले लोगों को पृथक करने जैसे कदमों से भी निगरानी की जा रही है।

पढ़ें- India became the 5th largest country in this case : मोदी सरकार ने ब…

ग्वांग्झू ने कई शहरों से अपने आप को अलग कर लिया है, शहर और आसपास के लोगों के प्रांत के बाहर जाने पर पाबंदी है तथा वहां सिनेमा और अन्य मनोरंजन स्थलों को भी बंद कर दिया गया है।