चीन ने बीजिंग में संक्रमण का मामला आने के बाद वायररस रोधी कदमों को सख्त किया |

चीन ने बीजिंग में संक्रमण का मामला आने के बाद वायररस रोधी कदमों को सख्त किया

चीन ने बीजिंग में संक्रमण का मामला आने के बाद वायररस रोधी कदमों को सख्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : January 17, 2022/12:34 pm IST

बीजिंग, 17 जनवरी (एपी) शीतकालीन ओलंपिक खेलों की मेजबानी से महज कुछ हफ्ते पहले बीजिंग में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के संक्रमण का पहला मामला आने के बाद चीन ने राष्ट्रीय राजधानी में वायरस रोधी उपाय सख्त कर दिए हैं।

सरकारी मीडिया ने बताया कि शनिवार को ओमीक्रोन स्वरूप के संक्रमण का मामला आने के बाद संक्रमित जहां-जहां गया था, वहां के 13 हजार से अधिक लोगों की जांच की गई है। वहीं संक्रमित जिस अपार्टमेंट में रहता है और जहां पर उसका कार्यालय है, उन इमारतों को सील कर दिया गया है।

सरकारी मीडिया के मुताबिक संक्रमित व्यक्ति राजधानी के पश्चिमोत्तर जिले हैदियान में रहता और कार्य करता है। वह पिछले दो सप्ताह में बीजिंग से बाहर कहीं नहीं गया है।

सरकारी मीडिया ने सोमवार को बताया कि करीब दो करोड़ आबादी वाली राजधानी में सख्त यात्रा प्रतिबंध पर विचार किया जा रहा है। तियानजिन से आवाजाही को पहले ही बंद कर दिया गया है, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या कम कर दी गई है और घरेलू यात्री बीजिंग होकर दूसरे स्थान पर जा रहे हैं तो उन्हें रोका जा रहा है।

मीडिया ने बताया कि बीजिंग में सोमवार को संक्रमण का कोई मामला नहीं आया। वैसे, पड़ोसी तियानजिन में गत 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 80 नए मामले आए हैं।

उल्लेखनीय है कि चीनी नववर्ष के उत्सव के कुछ दिनों बाद ही चार फरवरी को ओलंपिक खेलों की शुरुआत होनी है। इसके मद्देनजर खिलाड़ियों, अधिकारियों, कर्मचरियों और पत्रकारों को ‘क्लोज लूप बब्बल’ में बिना बाहरी संपर्क के रहना होगा और रोजाना उनकी जांच की जाएगी।

एपी धीरज शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)