लाहौर में इमरान के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प, प्राथमिकी दर्ज |

लाहौर में इमरान के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प, प्राथमिकी दर्ज

लाहौर में इमरान के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प, प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  March 16, 2023 / 08:54 PM IST, Published Date : March 16, 2023/8:54 pm IST

लाहौर, 16 मार्च (भाषा) पाकिस्तान में पुलिस ने बृहस्पतिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद समेत कई आरोपों में प्राथमिकी दर्ज कर ली।

पंजाब पुलिस की ओर से दर्ज की गयी प्राथमिकी के मुताबिक, इमरान खान ने ज़मान पार्क में मौजूद अपनी पार्टी के 2,500 से अधिक कार्यकर्ताओं को पुलिसकर्मियों पर हमला करने के लिए उकसाया, जो पूर्व प्रधानमंत्री को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार करना चाहते थे।

पुलिस के मुताबिक, पीटीआई समर्थकों ने पुलिस वाहनों को आग लगा दी, पुलिसकर्मियों और रेंजर्स पर पेट्रोल बम फेंके, जिसके कारण कई पुलिसकर्मियों को चोटें आईं।

इमरान के खिलाफ देशभर में 83 प्राथमिकियां दर्ज की गयी हैं, जिनमें उनपर जनता को भड़काने, महिला न्यायाधीश की अवमानना ​​और आधिकारिक काम में हस्तक्षेप से लेकर हत्या, हत्या के लिए उकसाने, आतंकवाद, देशद्रोह और ईशनिंदा तक के कई आरोप शामिल हैं।

लाहौर के पॉश जमान पार्क इलाके में खान (70) रहते हैं। यहां तोशाखाना मामले में मंगलवार को इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंचे पुलिसकर्मियों की उनके समर्थकों के साथ झड़प हुई थी। खान समर्थक पुलिस को अपने नेता को गिरफ्तार करने से रोक रहे थे। इस दौरान झड़प में 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

लाहौर उच्च न्यायालय के आदेश के बाद, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के कर्मी बुधवार को खान के आवास से हट गए, जिससे संघर्ष रुक गया।

खान (70) पर प्रधानमंत्री रहने के दौरान मिले उपहारों को तोशाखाना से कम दाम पर खरीदने और मुनाफे के लिए बेचने के आरोप हैं।

भाषा रवि कांत सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)