तोशाखाना मामले में सुनवाई से पहले इमरान खान के समर्थकों, पुलिस के बीच झड़प |

तोशाखाना मामले में सुनवाई से पहले इमरान खान के समर्थकों, पुलिस के बीच झड़प

तोशाखाना मामले में सुनवाई से पहले इमरान खान के समर्थकों, पुलिस के बीच झड़प

:   Modified Date:  March 18, 2023 / 07:38 PM IST, Published Date : March 18, 2023/7:38 pm IST

इस्लामाबाद, 18 मार्च (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की भ्रष्टाचार के एक मामले में अदालत में पेशी से पहले शनिवार को यहां न्यायिक परिसर के बाहर सुरक्षा बलों और खान के समर्थकों के बीच झड़प हो गई।

इस्लामाबाद के पुलिस प्रमुख अकबर नासिर खान ने मीडिया को बताया कि खान के समर्थकों ने पुलिस पर पथराव किया और पुलिस पिकेट में आग लगा दी। उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस बल धैर्य के साथ स्थिति से निपट रहा है।’’

खान अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे। पूर्व प्रधानमंत्री के साथ उनके समर्थक भी हैं। खान के काफिले में शामिल तीन वाहन एम-2 मोटरवे पर कलार कहार इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए, लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

खान (70) शुक्रवार को लाहौर उच्च न्यायालय में पेश हुए और आश्वासन दिया कि वह शनिवार को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल के समक्ष पेश होने के लिए तैयार हैं, जो उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की सुनवाई कर रहे हैं।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख खान एक महंगी कलाई घड़ी समेत उपहार खरीदने के लिए जांच के घेरे में हैं। खान ने प्रधानमंत्री पद पर रहने के दौरान तोशाखाना से रियायती मूल्य पर ये उपहार हासिल किए थे और उन्हें लाभ के लिए बेच दिया था।

भाषा आशीष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers