Donald Trump Declared Unfit for Presidency

साल 2024 का चुनाव भी नहीं लड़ पाएंगे डोनाल्ड ट्रम्प, कोर्ट ने किया राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य घोषित

Donald Trump Declared Unfit for Presidency! साल 2024 का चुनाव भी नहीं लड़ पाएंगे डोनाल्ड ट्रम्प, कोर्ट ने किया राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य घोषित

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2023 / 07:36 AM IST, Published Date : December 20, 2023/7:36 am IST

नई दिल्ली। Donald Trump Declared Unfit for Presidency अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की रेस में सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका लगा है। ट्रंप को राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है। कोलोराडो सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है।

Read More: MP Transfer News : मध्य प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, जनसंपर्क आयुक्त को हटाया गया पद से, आदेश जारी 

Donald Trump Declared Unfit for Presidency कोलोराडो सुप्रीम कोर्ट के अनुसार अब डोनाल्ड ट्रंम साल 2024 का चुनाव भी नहीं लड़ पाएंगे। मालूम हो कि अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में ट्रंप अब चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार कोलोराडो सुप्रीम कोर्ट ने संविधान के विद्रोह खंड के तहत ट्रम्प को राज्य के मतदान से प्रतिबंधित कर दिया।

Read More: चानक मोटर गैरेज में लगी भीषण आग, जलकर खाक हुआ लाखों के सामान, मची अफरातफरी 

6 जनवरी 2021 को हुआ था US कैपिटल पर हमला

कोलोराडो की सर्वोच्च अदालत ने एक जिला अदालत ने फैसला सुनाया है। अदालत ने अपने फैसले में कहा है ​कि ट्रम्प ने 6 जनवरी, 2021 को कैपिटल हिल पर हमले में अपनी भूमिका के लिए विद्रोह को उकसाया था, लेकिन उन्हें मतदान से नहीं रोका जा सकता क्योंकि यह स्पष्ट नहीं था कि इस प्रावधान का उद्देश्य राष्ट्रपति पद को कवर करना था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp