एशिया में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति विस्फोटक: रेड क्रॉस | Corona virus epidemic situation in Asia explosive: Red Cross

एशिया में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति विस्फोटक: रेड क्रॉस

एशिया में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति विस्फोटक: रेड क्रॉस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : May 12, 2021/10:00 am IST

कुआलालंपुर, 12 मई (एपी) इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ दी रेड क्रॉस ने कहा कि कोरोना वायरस के बीते दो हफ्ते में 59 लाख से अधिक नए मामले सामने आने के साथ ही एशिया में इस महामारी की स्थिति विस्फोटक हो गई है।

संगठन ने कहा कि एशिया में बीते दो हफ्ते से कुछ अधिक समय में संक्रमण के जितने नए मामले सामने आए हैं वे इस अवधि में अमेरिका, यूरोप और अफ्रीका में सामने आए संक्रमण के कुल मामलों से अधिक हैं।

रेड क्रॉस ने बुधवार को चेतावनी दी कि संक्रमण के मामलों में वृद्धि से अस्पताल और स्वास्थ्य प्रणाली ध्वस्त होने के कगार पर हैं। उसने कहा कि दुनिया के ऐसे दस देश हैं जहां संक्रमण के नए मामलों की संख्या बहुत तेजी से दोगुनी हो रही है। उनमें से सात देश एशिया और प्रशांत क्षेत्र से हैं।

संगठन ने और चिकित्सीय उपकरण, संक्रमण की रोकथाम में मदद तथा टीकों तक पहुंच के लिए क्षेत्रीय समर्थन का आह्वान किया। उसने कहा कि टीकों की कमी, इन्हें लगवाने से हिचक और कई क्षेत्रों में इनकी पहुंच बनाने में आने वाले अधिक खर्च के कारण एशिया में टीकाकरण अभियान प्रभावित हो रहा है।

एपी

मानसी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers