यूरोप को छोड़कर हर जगह घट रहे है कोरोना वायरस संक्रमण के मामले: डब्ल्यूएचओ |

यूरोप को छोड़कर हर जगह घट रहे है कोरोना वायरस संक्रमण के मामले: डब्ल्यूएचओ

यूरोप को छोड़कर हर जगह घट रहे है कोरोना वायरस संक्रमण के मामले: डब्ल्यूएचओ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : November 10, 2021/6:03 pm IST

लंदन, 10 नवंबर (एपी) विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बुधवार को बताया कि पिछले एक सप्ताह में यूरोप में कोरोना वायरस से होने वाली मौत के मामलों में 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिससे यह दुनिया का एकमात्र ऐसा क्षेत्र बन गया है जहां इस महामारी से संक्रमितों और मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं।

संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने महामारी पर अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में कहा कि वैश्विक स्तर पर लगभग 31 लाख नए मामले सामने आए, जो पिछले सप्ताह की तुलना में लगभग एक प्रतिशत अधिक है। कोरोना वायरस संक्रमण के लगभग दो-तिहाई यानी 19 लाख मामले यूरोप में सामने आये जहां मामलों की संख्या सात प्रतिशत तक बढ़ गई।

दुनियाभर में सबसे अधिक नए मामले जिन देशों में दर्ज किये गये है, उनमें अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, तुर्की और जर्मनी शामिल हैं। कोविड-19 महामारी से मौतों की साप्ताहिक संख्या विश्व में लगभग चार प्रतिशत तक गिर गई और यूरोप को छोड़कर हर क्षेत्र में संख्या में गिरावट आई है।

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि अमेरिका में नए साप्ताहिक मामलों में पांच प्रतिशत की गिरावट आई और मौतों में 14 प्रतिशत की गिरावट आई। दक्षिण पूर्व एशिया और अफ्रीका में टीकों की कमी के बावजूद, कोविड-19 से मौत के मामलों में लगभग एक तिहाई की गिरावट आई है।

एपी

देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)