Dengue patients increasing continuously

लगातार बढ़ रहे डेंगू के मरीज, यहां एक दिन में मिले 12 हजार से ज्यादा मरीज, इतने लोगों ने तोड़ा दम, अलर्ट जारी

स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के अनुसार, बांग्लादेश में डेंगू के मामलों की संख्या इस साल 12,000 के आंकड़े को पार कर गई है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : September 21, 2022/5:22 pm IST

Dengue patients increasing in Bangladesh : ढाका – स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के अनुसार, बांग्लादेश में डेंगू के मामलों की संख्या इस साल 12,000 के आंकड़े को पार कर गई है क्योंकि पिछले 24 घंटों में 438 नए मामलों की पुष्टि हुई है। जानकारी अनुसार पता चला है कि बांग्लादेश में इस महीने डेंगू के मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है, जिसमें 5,826 मामले और 24 मौतें दर्ज की गई हैं।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : Aadhar Payment New Feature : आधार पेमेंट करने वालों के लिए आया नया सेफ्टी फीचर, अब आपका पैसा रहेगा सुरक्षित 

Dengue patients increasing in Bangladesh : आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, अगस्त में डेंगू के 3,521 और मामले दर्ज किए गए थे क्योंकि जुलाई में 1,571 लोग मच्छर जनित बीमारी से संक्रमित हुए थे।

read more : राहुल गांधी नहीं माने तो इस राज्य के सीएम लड़ेंगे चुनाव! सोनिया गांधी से आज होगी मुलाकात 

Dengue patients increasing in Bangladesh : डीजीएचएस के अनुसार, ढाका और उसके पड़ोसी जिले मच्छर जनित बीमारियों के खतरे के लिए सबसे अधिक संवेदनशील हैं, पिछले 24 घंटों की अवधि में ढाका में डेंगू के 315 मामले सामने आए हैं। ढाका में अधिकारियों ने हाल ही में मच्छर उन्मूलन अभियान को मजबूत किया है क्योंकि देश में आमतौर पर जून-सितंबर की अवधि के दौरान डेंगू के संक्रमण बढ़ने लगते हैं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें