आसमान में उड़ रहे ड्रोन पर ईगल ने किया अटैक, पलभर में कर दिया तबाह | Eagle attacked drone flying in the sky, destroyed in a moment

आसमान में उड़ रहे ड्रोन पर ईगल ने किया अटैक, पलभर में कर दिया तबाह

आसमान में उड़ रहे ड्रोन पर ईगल ने किया अटैक, पलभर में कर दिया तबाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 16, 2020/11:16 am IST

नई दिल्ली। हर क्षेत्रों में ड्रोन का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है। अमेरिका में भी कई सरकारी कामकाजों में ड्रोन का इस्तेमाल होता है। यहां सोशल मीडिया में एक वीडिय वायरल हो रहा है। 

पढ़ें- अमेरिका ने हिंद महासागर में तैनात किए परमाणु बॉम्बर बी-2, न राडार क..

सरकारी काम में इस्तेमाल किए जा रहे ड्रोन को वहां एक ईगल (बाज) ने झपट्टा मारकर आसमान से गिरा दिया। ईगल के झपट्टे से ड्रोन पूरी तबाह हो गया, जिस ड्रोन को ईगल ने गिरा दिया वो काफी महंगा था। 

पढ़ें- नाबालिग से रेप के बाद दरिंदों ने काटी जीभ, आंखें भी फोड़ी, फिर गला .

बताया जा रहा है ये ड्रोन सरकारी थी। ड्रोन पायलट Hunter King हवा में ड्रोन उड़ाकर इलाके की एनवायरमेंटल क्वालिटी का जायजा ले रहे थे। ड्रोन आसमान में 162 फीट की ऊंचाई पर था। इसी दौरान ईगल ने उसपर अटैक कर दिया। 

पढ़ें- रोहिंग्याओं को आतंकी बनाने की ट्रेनिंग दे रही ISI, खुफिया सूत्रों से बड़ा खुलासा!

जब तक ड्रोन पायलट कुछ समझ पाते और वहां से ड्रोन को सुरक्षित नीचे लाते उसी वक्त ईगल ने उस पर हमला करना शुरू कर दिया। ईगल के हमले से ड्रोन सीधे धरती पर आ गिरा और पूरी तरह तबाह हो गया। उस ड्रोन की कीमत करीब 995 डॉलर यानी की करीब 70 हजार रुपये थी।

पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रंप का निधन..प्रेसिडेंट…

बताया जा रहा है कि ड्रोन को आसमान में गए हुए सिर्फ 7 मिनट ही हुई थे और ईगल के हमले के बाद महज 3.5 सेकेंड में ड्रोन क्रैश कर गया और धरती पर आ गिरा।